स्पाई कैमरे से मकान मालिक महिला किराएदार का बना रहा था वीडियो, ऐसे खुल गई पोल

दिल्ली: शकरपुर में एक 30 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर बाथरूम और बेडरूम में एक महिला किरायेदार के कमरे में उसके अश्लील वीडियो बनाने के लिए बल्बों में छिपे जासूसी कैमरों का इस्तेमाल किया था। सिविल सेवा प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही महिला शकरपुर में किराए के मकान में अकेली रहती है। वीडियो लगाने वाला आरोपी करण मकान मालिक का बेटा है और उसी बिल्डिंग में दूसरे फ्लोर पर रहता है। महिला ने बताया कि जब वह उत्तर प्रदेश में अपने घर गई थी तो उसने अपने फ्लैट की चाबियां उसके पास छोड़ दी थीं।

महिला को ऐसे हुआ शक

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपूर्व गुप्ता के अनुसार, महिला ने पुलिस को अपनी शिकायत में कहा है कि उसने हाल ही में अपने व्हाट्सएप अकाउंट पर कुछ असामान्य गतिविधि देखी और अपने व्हाट्सएप अकाउंट से जुड़े उपकरणों की जांच की तो उसे एक अज्ञात लैपटॉप मिला। तब उसने वॉट्सएप तुरंत लॉग आउट कर दिया। इसके बाद महिला सतर्क हो गई और उसे संदेह हुआ कि उसकी जासूसी की जा रही है।महिला ने अपने अपार्टमेंट की तलाशी शुरू कर दी। उसने अपने बाथरूम के बल्ब होल्डर में एक कैमरा लगा हुआ पाया और तुरंत पुलिस को फोन कर दिया।

बेडरूम और बाथरूम में लगा दिया स्पाई कैमरा
पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक उप-निरीक्षक महिला के घर पहुंचा और जब तलाशी ली और उसके बेडरूम के बल्ब होल्डर में भी एक और कैमरा लगा हुआ पाया। यह पूछे जाने पर कि क्या उसके कमरे में कोई और भी आता था, महिला ने पुलिस को बताया कि जब वह कहीं जाती थी तो अक्सर चाबियां अपने मकान मालिक के बेटे करण के पास छोड़ जाती थी।

पूछताछ के दौरान, करण ने पुलिस को बताया कि जब महिला तीन महीने पहले अपने घर गई थी तो उसने कमरे की चाबियां उसके पास छोड़ दी थीं। पुलिस अधिकारी ने कहा, “इसी दौरान करण ने तीन जासूसी कैमरे खरीदे और एक महिला के के बेडरूम में और एक उसके बाथरूम में लगा दिया।”

पुलिस ने ऐसे पता लगा लिया
इन कैमरों को ऑनलाइन यूज नहीं किया जा सकता है और फुटेज भी मेमोरी कार्ड में स्टोर हो जाते हैं। इसलिए, करण बार-बार महिला से उसके कमरे में बिजली की मरम्मत के बहाने चाबियां मांगता था ताकि वह रिकॉर्ड किए गए वीडियो को अपने लैपटॉप में ट्रांसफर कर सके। जांच के दौरान करण के पास से एक स्पाई कैमरा और रिकॉर्ड किए गए वीडियो को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किए गए दो लैपटॉप जब्त किए गए। 30 वर्षीय आरोपी करण विकलांग है और अब कानूनी प्रक्रिया से गुजर रहा है। इस कानून के तहत उसे कम से कम एक साल की जेल हो सकती है. पुलिस ने कहा है कि आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply