पटरियों पर दौड़ रही थी जबलपुर-मुंबई गरीब रथ एक्सप्रेस, तभी ट्रेन के AC कोच में निकल आया सांप-वीडियो

मुंबई: सोचिए कि आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं और तभी सांप आ जाए तो क्या करेंगे। कुछ ऐसा ही वाकया जबलपुर-मुंबई गरीब रथ एक्सप्रेस (12187) में सामने आया है। जबलपुर से चलकर मुंबई की ओर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में अचनाक एक जहरीला सांप ट्रेन की बर्थ पर लहराने लगा। सांप को देखकर पूरे कोच में हड़कंप और दशहत फैल गई। आसपास की सीटों के यात्री अपनी बर्थ छोड़कर भाग खड़े हुए। यात्री चीखने और चिल्लाने लगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानें फिर क्या हुआ?
जानकारी के अनुसार एसी कोच में सांप पर पहली बार यात्रियों की नजर उस वक्त पड़ी, जब ट्रेन कसारा रेलवे स्टेशन के पास थी। जानकारी के अनुसार जबलपुर से चलकर मुंबई जाने वाली 12187 गरीब रथ एक्सप्रेस शाम को 7:50 मिनट पर जबलपुर के मुख्य स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन भुसावल और कसारा स्टेशन के बीच पहुंची तभी करीब काफी बड़ा सांप कोच नंबर AC G17 कोच में दिखाई दिया। इसके बाद जी 17 कोच से सभी यात्रियों को निकालकर दूसरे कोच में ले जाया गया और ट्रेन स्टॉफ ने इस कोच को लॉक कर दिया।

बाहर से दाखिल हुए सांप
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्रेन के इसी कोच में मौजूद अभिषेक पाठक ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने लिखा है कि मैं उसी कोच में था। जब ट्रेन कसारा से पहले रुकी तो यह बाहर से आया था। लेकिन स्टाफ ने इसे हटाने में बहुत बढ़िया काम किया। प्रांरभिक जांच में सामने आया है कि ट्रेन जब कसारा होम सिग्नल के पास थी तभी जंगली सांप बग़ल के पेड़ से अंदर आ गया।

कोच को अलग किया गया
घटना की जानकारी के अनुसार लोगों ने कंबल के माध्यम से बाहर फेंकने की कोशिश की। इसमें कंबल तो बाहर चला गया और सांप एसी पैनल में चला गया । बाद में यात्रियों की सुरक्षा को लिए कोच को खाली करा उसे डिटेच कर दिया है। इसके बाद ट्रेन को आगे की यात्रा के लिए रवाना किया गया। ट्रेन में सांप निकलने की इस प्रकरण के चलते गरीब रथ की यात्रा में भी विलंब हुआ। जी 17 कोच की घटना के बाद ट्रेन के दूसरे डिब्बों में मौजूद यात्रियों में दहशत देखी गई।

Leave a Reply