मगरमच्छ ने ई-रिक्शे से लगाई छलांग VIDEO:श्योपुर जिले के विजयपुर में लोग खुद ही करके ले जा रहे थे रेस्क्यू

मध्य प्रदेश के श्योपुर से एक वीडियो वायरल हुआ है, जहां चलते ई-रिक्शा से मगरमच्छ ने छलांग लगा दी. बताया जा रहा है कि मगरमच्छ को रेस्क्यू कर उसे नदी में छोड़ने के लिए ले जाया जा रहा था. उसी दौरान विजयपुर के सुनवाई तिराहे पर गुरुवार सुबह एक मगरमच्छ ने ई-रिक्शा से बहार छलांग लगाई. किसी से मगरमच्छ को फिर से ई-रिक्शा में रखा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि मगरमच्छ को गांव के लोग विजयपुर के बरखेड़ा गांव से रेस्क्यू कर लाया जा रहा था. बता दें, बुधवार रात गांव के घर में ये विशाल मगरमच्छ घुसा था. जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई थी, लेकिन वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने लाठी और रस्सियों की मदद से मगरमच्छ को रेस्क्यू किया. फिर उसे ई-रिक्शा में लादकर नदी में छोड़ने के लिए ले जाया जा रहा था. 

इस घटना का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि रिक्शे में मगरमच्छ छटपटा रहा है और अचनाक उसने छलांग लगा दी. स्थानीय लोगों का कहना है कि वनकर्मियों की लापरवाही के चलते उन्हें ही मगरमच्छ का रेस्क्यू करना पड़ा.

वन विभाग पर लापरवाही का लगाया आरोप

वहीं राष्ट्रीय चंबल अभयारण्य विभाग के अधीक्षक योगेंद्र पारदे ने फोन पर बताया कि इस मामले की जानकारी प्राप्त की है और वो स्थिति की जांच करेंगे. इसके बाद ही वे आगे की कार्रवाई पर कुछ स्पष्टता प्रदान कर सकेंगे.

Leave a Reply