Chhattisgarh Weather Today:प्रदेश में अगले पांच दिनों तक होगी ताबड़तोड़ बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

रायपुर: CG Weather Update प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। कई जिलों में एक बार फिर से पांच दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बीजापुर के लिए आगामी दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी किया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश के छह स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश कोरबा में 80 मिलीमीटर दर्ज की गई। छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री राजनांदगांव में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने सात सितंबर को नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, बीजापुर और सुकमा जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। आठ सितंबर को दंतेवाड़ा, कोंडागांव, बस्तर, सुकमा, नारायणपुर और बीजापुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

आपको बता दें कि एक जून 2024 से अब तक राज्य में 948.0 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 06 सितम्बर सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1993.7 मिमी और बेमेतरा जिले में सबसे कम 504.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है। राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सरगुजा जिले में 520.7 सूरजपुर जिले में 925.5 मिमी, बलरामपुर में 1362.0 मिमी, जशपुर में 806.4 मिमी, कोरिया में 940.5 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 947.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

Leave a Reply