फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर का 900वां गोल दाग दिया है। वह ऑफिशियल मैचों में 900 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर भी बन गए हैं

Cristiano Ronaldo’s Stats: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) सबसे ज्यादा इंटरनेशनल फुटबॉल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में कुवैत के बादेर अल-मुतावा को पछाड़ दिया है. बादेर ने अपने करियर में कुल 196 मैच खेले थे.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो जब गुरुवार रात (23 मार्च) लिचटेंसटाइन के खिलाफ मैदान में उतरे तो यह उनके करियर का 197वां मुकाबला था. यूरो कप 2024 के इस क्वालिफायर मुकाबले में रोनाल्डो ने दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मुकाबले में दो गोल दागे. इस मैच में पुर्तगाल ने लिचटेंसटाइन को 4-0 से शिकस्त दी.

रोनाल्डो ने दागे दो गोल
इस मुकाबले में पुर्तगाल की टीम एकतरफा हावी रही. पुर्तगाल ने 8वें मिनट में ही जो कांसेलो के गोल की बदौलत लीड बना ली थी. 47वें मिनट में बर्नार्डो सिल्वा ने यह लीड डबल कर दी. इसके बाद रोनाल्डो ने कहर बरपाया. सबसे पहले उन्होंने 51वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट से गोल किया और फिर 63वें मिनट में एक लाजवाब फ्री कीक पर गोल दागा.

ये रिकॉर्ड भी हुआ रोनाल्डो के नाम
इस मुकाबले में गोल करते हुए 38 वर्षीय रोनाल्डो ने एक और बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वह 100 मुकाबलों में गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए. बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले फुटबॉलर भी हैं. इन दो गोलों की बदौलत उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड को और मजबूत कर लिया है. रोनाल्डो ने अपने करियर में अब तक कुल 120 गोल किए हैं.

करियर में दाग चुके हैं 800 से ज्यादा गोल
क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले ऐसे फुटबॉलर थे, जिन्होंने अपने करियर में 800 गोल दागे थे. हाल ही में मेसी ऐसे दूसरे फुटबॉलर बनेे हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो इसके साथ ही 5 अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल करने वाले एकमात्र फुटबॉलर भी हैं. 

Leave a Reply