CG Weather Update;प्रदेश में रक्षाबंधन पर होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, घरों से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल

रायपुर:CG Weather Update प्रदेश में रक्षाबंधन पर होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, घरों से निकलने से पहले जानें मौसम का हाल प्रदेश में मानसून सुहाना बना हुआ है। कई जिलों में अभी भी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज रक्षाबंधन के दिन कई हिस्सों में झमाझम बारिश की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ जिलों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा।

छत्तीसगढ़ के चार जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने 19 अगस्त को छत्तीसगढ़ के चार जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आज बस्तर, सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने का भी अनुमान हैं इसके अलावा बिलासपुर और सरगुजा संभाग के सभी जिलों में भी आज बारिश का येलो अलर्ट जारी है। इसके सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़, चिरमिरी में भी 19 और 20 अगस्त को अच्छी बारिश होने के चांस हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश में एक जून 2024 से अब तक राज्य में 793.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून 2024 से आज 18 अगस्त सवेरे तक रिकार्ड की गई वर्षा के अनुसार बीजापुर जिले में सर्वाधिक 1720.6 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 436.0 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है।

राज्य स्तरीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से अब तक सूरजपुर जिले में 772.5 मिमी, बलरामपुर में 1141.4 मिमी, जशपुर में 625.0 मिमी, कोरिया में 781.6 मिमी, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में 795.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी।

Leave a Reply