Tejas Crash In Jaisalmer: वायुसेना का तेजस विमान दुर्घटनाग्रस्त, देखें जैसलमेर में क्रैश होने से पहले पायलट कैसे नीचे कूदा, देखें Video

राजस्थान के पोकरण में मंगलवार को इंडियन एयरफोर्स (Indian Airforce) का एक तेजस फाइटर जेट (Tejas Fighter Jet Crashed) ट्रेनिंग के दौरान क्रैश हो गया. ये हादसा मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे हुआ. जेट क्रैश होकर जैसलमेर शहर से 2 किलोमीटर दूर जवाहर नगर स्थित एक हॉस्टल पर जा गिरा. हालांकि, पायलट ने ऐन वक्त पर इजेक्ट होकर अपनी जान बचा ली. इंडियन एयरफोर्स ने कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी के आदेश दे दिए हैं.

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. वीडियो में पायलट को जेट से इजेक्ट होकर निकलते और जेट को कम ऊंचाई पर गिरते देखा जा सकता है. कैमरे के फ्रेम में तेजस फाइटर जेट को दाएं से बाएं ग्लाइड करते देखा जा सकता है. इसी बीच पायलट पैराशूट खोलता है और जमीन की ओर उतरता है.

एयरफोर्स के अधिकारियों ने बताया- ‘इंडियन एयरफोर्स के फाइटर प्लेन में एक ही पायलट था. जेट के क्रैश होने से पहले वह इजेक्ट हो गया था. उसे आर्मी हॉस्पिटल भेजा गया है.”

वहीं, जिस हॉस्टल पर जेट क्रैश होकर गिरा, वहां किसी के चपेट में आने की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान हॉस्टल खाला था.

Leave a Reply