अमेरिका के यूटा के सॉल्ट लेक सिटी एयरपोर्ट पर 30 साल के एक व्यक्ति की फ़्लाइट छूट गई। वह आपातकालीन द्वार को तोड़ कर विमान के सामने जा पहुँचा। विमान के इंजन में फँस कर उसकी मौत हो गई।

परेशान करने वाले वीडियो में यूटा के एक व्यक्ति के अंतिम क्षणों को कैद किया गया, जो डेल्टा विमान के इंजन के अंदर मृत पाया गया था – जिसमें उसे आपातकालीन निकास द्वार को तोड़ते हुए और टरमैक की ओर जाते हुए दिखाया गया है।

पार्क सिटी के 30 वर्षीय काइलर एफिंगर की नए साल के दिन विमान के टरबाइन में चढ़ने के बाद मृत्यु हो गई, जो 100 लोगों के साथ साल्ट लेक सिटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने का इंतजार कर रहा था।

फॉक्स 13 नाउ द्वारा साल्ट लेक सिटी के हवाईअड्डे विभाग से प्राप्त नए जारी किए गए फुटेज में इफिंगर को गेट पर बंद दरवाजे की ओर भागते और उसे खोलने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है।

दूसरे दरवाजे पर जाने और खिड़की पर अपने जूते से हमला करने से पहले उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति के साथ संक्षिप्त बातचीत की जो हवाईअड्डे का कर्मचारी प्रतीत होता है।

वह फिर से उड़ान भरता है और सीढ़ी से नीचे भागने से पहले आपातकालीन निकास के लिए एक और दरवाजा खोलता है, जैसा कि दूसरे कैमरे से वीडियो में दिखाया गया है।

https://nypost.com/2024/01/15/news/new-video-shows-final-moments-of-man-who-died-after-climbing-into-plane-engine/amp/

आउटलेट द्वारा प्राप्त अगला वीडियो एक थर्मल इमेजिंग कैमरे द्वारा कैप्चर किया गया था, जिसमें विमान को धीरे-धीरे टैक्सी करते हुए दिखाया गया है क्योंकि फुटेज कटने से पहले इफिंगर उसकी ओर दौड़ता है।

विज्ञापन

फॉक्स 13 नाउ द्वारा उद्धृत अन्य फुटेज में उसे हवाई अड्डे पर उतारते, सुरक्षा से गुजरते हुए, टर्मिनल से गुजरते हुए और अपना सामान उछालते हुए गेट से भागते हुए दिखाया गया है।

एफिंगर के परिवार का मानना है कि यह घटना मानसिक स्वास्थ्य संकट के कारण हुई, जब वह अपने बीमार दादा को देखने के लिए डेनवर जाने वाला था।

वह सुरक्षा में फंस गया, उसकी उड़ान छूट गई, और उन फोन कॉलों से, मुझे बस पता था कि यह आने वाला था।  वे इसे उन्मत्त चरण कहते हैं।  उनके पिता जुड एफिंगर ने फॉक्स 13 को पहले बताया था, ”उसका अंत उसके लिए अच्छा नहीं है।”



उन्होंने आगे कहा, “जाहिर है, यह अब तक का सबसे खराब मामला है।”

हवाईअड्डे के एक स्टोर के प्रबंधक द्वारा रात 10 बजे से ठीक पहले टर्मिनल के सुरक्षित हिस्से में गड़बड़ी की सूचना देने के बाद इफिंगर को विमान के “आंशिक रूप से विंग-माउंटेड इंजन के अंदर” पाया गया था।  उस रात।

अधिकारियों ने बताया कि सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान भरने से पहले एयरबस ए220-100 को डी-आइस किया जा रहा था।  जिस समय एफ़िंगर पाया गया, उस समय इसके इंजन घूम रहे थे, बावजूद इसके कि हवाईअड्डे ने शुरू में बताया था कि वे बंद थे।

साल्ट लेक सिटी पुलिस और हवाई अड्डे के कर्मचारियों को रनवे पर फेंके गए जूते और कपड़ों सहित निजी सामान मिले

पहले उत्तरदाताओं ने उसे इंजन इनटेक काउलिंग से बाहर निकाला, जो इंजन पंखे अनुभाग में हवा को निर्देशित करता है, और नालोक्सोन देने सहित जीवन रक्षक उपायों की कोशिश की, लेकिन उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया।

चिकित्सा परीक्षक के कार्यालय ने अभी तक उनकी मृत्यु का सटीक कारण और तरीका निर्धारित नहीं किया है।

संघीय उड्डयन प्रशासन, राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और परिवहन सुरक्षा प्रशासन के साथ पुलिस अभी भी सुरक्षा उल्लंघन और मौत की जांच कर रही है।

Leave a Reply