वंदे भारत ट्रेन में यात्री को दी गई ऐसी दही कि उसने तस्वीर इंटरनेट पर डाल दी, अब रेलवे ने दिया जवाब

Vande Bharat Food: देश में आज के समय में ट्रेनों को एडवांस बनाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. वंदे भारत जैसी सेमी हाई स्पीड ट्रेन आज लोगों को बहुत पसंद आ रही है. वहीं, बहुत जल्द बुलेट ट्रेन भी देश में आने वाली है. लेकिन ट्रेन के अंदर मिलने वाले खाने को लेकर पैसेंजर्स हमेशा से शिकायत करते आ रहे हैं. ऐसा ही कुछ देहरादून से आनंद विहार आ रहे एक पैसेंजर के साथ हुआ, जब उन्हें वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में फंगस लगा हुआ दही परोस दिया गया. 

पैसेंजर को मिली फंगस लगी दही

हर्षद टोपकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर रेल मंत्रालय, उत्तर रेलवे और अश्विनी वैष्णव को टैग करते हुए बताया कि उन्होंने आज एक्जीक्यूटिव क्लास में देहरादून से आनंद विहार तक वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्रा की. उन्हें ट्रेन में जो खाना परोसा गया उसमें अमूल दही में हरे रंग की परत पाई गई है. ये शायद फंगस की परत है. टोपकर ने कहा कि वंदे भारत से ऐसी सर्विस की उम्मीद नहीं थी. 

रेल सेवा ने लिया तुरंत एक्शन

टोपकर की इस शिकायत पर तुरंत एक्शन लेते हुए रेलवे सेवा (Railway Seva) ने रिप्लाई किया. रेलसेवा ने IRCTC को टैग करते हुए पैसेंजर से उनका PNR और मोबाइल नंबर की जानकारी मांगी. टोपकर ने IRCTC को ये सभी जानकारी भी प्रोवाइ़ड कराया.

IRCTC ने दी सफाई
मामले पर रिप्लाई करते हुए IRCTC ने भी खेद जताया. IRCTC ने कहा, “सर, असुविधा के लिए हमें हार्दिक खेद है. मामले पर तुरंत ऑनबोर्ड सुपरवाइजर ने ध्यान दिया और दही को तुरंत बदल दिया. इसके अलावा, दही पैक की एक्सपायरी डेट खत्म नहीं हुई थी. इस मुद्दे को निर्माता के समक्ष उठाया जा रहा है.”

Leave a Reply