Panna Crime: कक्षा तीन की मासूम छात्राओं से करवाई अश्लील हरकत, शिक्षक पर FIR दर्ज

MP Crime News: स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है. माता-पिता के बाद गुरु रूपी शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया जाता है. लेकिन शिक्षा के मंदिर में गुरु के रूप में कुछ ऐसे शिक्षक भी हैं जो सारी मर्यादाओं को तोड़कर गुरु और शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने से नहीं हिचकिचाते. ऐसा ही एक मामला पन्ना जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र में सामने आया है. जहां प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक राकेश शर्मा के द्वारा मासूम छात्राओं के साथ छेड़छाड़ कर अश्लील हरकत की गई है.  बच्चियों की शिकायत के बाद परिजनों ने थाने में लिखित शिकायत दी है.

कक्षा 3 की मासूम छात्राओं से शिक्षक ने की अश्लील हरकत

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने मान-सम्मान का ख्याल रखते हुए शिक्षक को समझाइश दी थी. ग्रामीणों को लगा कि शिक्षक के आचरण में सुधार होगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कुछ दिन बाद टीचर फिर से वही हरकत करने लगा. कभी कॉपी जांचने के बहाने तो कभी सवाल पूछने के बहाने छात्राओं के अंगों को छूने और सहलाने जैसी गंदी हरकतें की गईं. जब छात्राओं ने विरोध किया तो शिक्षक ने उन्हें पीटने की धमकी दी और अपने परिजनों को न बताने को कहा.

हालांकि एक लड़की ने हिम्मत जुटाकर ये बात अपनी मां को बता दी. जिसके बाद परिजन धर्मपुर थाने पहुंचे और कार्रवाई की मांग की. महिलाओं ने पन्ना थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने फरियादियों की शिकायत और पीड़ित छात्राओं के बयानों के आधार पर महिला थाना पन्ना में अपराध कायम कर कार्रवाई में लिया है.

शिक्षक को किया गया निलंबित
डीईओ के पत्र के मुताबिक परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 394, 506 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है. मामला सामने आने के बाद पन्ना कलेक्टर हरजिंदर सिंह के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी सूर्यभूषण मिश्रा ने उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया है. और मामले की जांच जारी है.

Leave a Reply