Chhattisgarh Weather Today:कैसा रहेगा आज आपके शहर छत्तीसगढ़ का मौसम

CG Weather Update: प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदल रहा है. बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के प्रभाव से मौसम का मिजाज बदल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में ठंड के साथ बारिश का असर देखने मिलेगा. 24 और 25 फरवरी को बस्तर क्षेत्र में तथा उसके बाद मध्यम व उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार हैं.वहीं आज मौसम शुष्क रहने वाला है.

आज कैसा रहेगा मौसम

IMD के अनुमान के मुताबिक आज प्रदेशभर (CG Weather Update) में मौसम शुष्क रहेगा.हालांकि कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहेंगे. ठंडी हवाओं के असर के कारण तापमान भी स्थिर रहेगा. और गर्माहट का एहसास कम रहेगा. न्यूनतम तापमान में भी आज किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं होगी. साथ ही दिन भर आसमान साफ  रहेगा. हालांकि 22 और 23 फरवरी को न्यूनतम तापमान, मध्य और उत्तर छत्तीसगढ में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट संभव है.

   अगले 5 दिनों में बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान के अनुसार प्रदेश के कुछ जिलों में हल्के बादल छाए रहेंगे.वहीं पश्चिमी विक्षोभ का असर गुरुवार और शुक्रवार से दिखना शुरू होगा. ऐसे में न्यूनतम तापमान में गिरावट के आसार हैं. इसके साथ ही 24 फरवरी से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश के भी आसार हैं. बस्तर, रायपुर और दुर्ग संभाग के कई जिलों में बारिश की सम्भावना सबसे ज्यादा है. वहीं मध्य और उत्तर छत्तीसगढ में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.

Leave a Reply