रामलला के दर्शन होंगे आसान! दिल्ली ही नहीं, मुंबई, पटना समेत 8 शहरों से मिलेगी अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट

Ayodhya Ram Mandir: भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से देश और दुनिया से काफी श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं. राम भक्तों को बिना किसी परेशानी के अयोध्यानगरी पहुंचने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, अयोध्या में तीर्थयात्रियों के आगमन को सुविधाजनक बनाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) आज यानि बुधवार, 1 फरवरी से 8 नए उड़ान मार्ग शुरू करने के लिए तैयार है. जानकारी के अनुसार, नए उड़ान मार्ग अयोध्या को दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु से जोड़ेंगे.

इन शहरों से शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस

न्यूज मुताबिक, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन उड़ान सेवाओं का उद्घाटन करेंगे और स्पाइस जेट (SpiceJet Airlines) के विमान नए रूट पर उड़ान भरेंगे. ये सभी उड़ानें राजधानी दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, पटना, दरभंगा, मुंबई और बेंगलुरु को अयोध्या से सीधे जोड़ देंगी.

जूम एयरलाइंस भी शुरू करेगी एयर सर्विस
इसके अलावा एक अन्य क्षेत्रीय एयरलाइन ‘ज़ूम’ ने भी 1 फरवरी से अपनी दिल्ली-अयोध्या उड़ान फिर से शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि कंपनी दिल्ली-अयोध्या मार्ग पर बॉम्बार्डियर सीआरजे 200ईआर विमान से उड़ानें संचालित करेगी.

धार्मिक पर्यटन केंद्रों के रूप में उभर रही अयोध्या
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 30 दिसंबर को अयोध्या में नए बने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. इसके बाद कुछ दिनों एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने अयोध्या से बेंगलुरु और कोलकाता के लिए नए मार्गों की घोषणा की थी, जिसके मुताबिक 17 जनवरी से नए मार्ग शुरू किए गए. एयरलाइन इन मार्गों पर सीधी उड़ानें संचालित कर रही है.

Leave a Reply