उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “मुझे प्रसन्नता है कि अयोध्या-अहमदाबाद के बीच जो सेवा शुरू हो रही है उससे श्रद्धालुओं को अहमदाबाद से अयोध्या और अयोध्या से द्वारिकाधाम, सुरत, सोमनाथ आदि पवित्र स्थलों की यात्रा करने में आसानी होगी…

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को तय है. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. श्रद्धालुओं के अयोध्या पहुंचकर राम लला के दर्शन करने के लिए अयोध्या को देश और दुनिया से जोड़ा जा रहा है. इसी कड़ी में 30 दिसंबर 2023 को अयोध्या में रेलवे स्टेशन और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन हो चुका है. आज अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट को अहमदाबाद से उड़ान सेवा के जरिए जोड़ दिया गया है. यानी अब श्रद्धालु अहमदाबाद से सीधे अयोध्या की उड़ान लेकर राम लला के दर्शनों के लिए पहुंच सकते हैं.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर अहमदाबाद से अयोध्या के लिए उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाई. यह उड़ान सेवा सप्ताह में तीन बार अहमदाबाद से अयोध्या और अयोध्या से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सप्ताह में तीन बार अहमदाबाद और अयोध्या के बीच उड़ान भरने वाली उड़ान सेवा का बोर्डिंग पास सौंपा गया. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या एयरपोर्ट पर करीब 100 चार्टेड विमान लैंड करेंगे. यह हमें एयरपोर्ट के पोटेंशियल को समझने में भी मदद करेगा.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘उत्तर प्रदेश को चौथा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं.’ बता दें कि 30 दिसंबर 2023 को जब अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन हुआ था, उसी समय इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस की दिल्ली से अयोध्या के बीच पहली उड़ान शुरू हुई थी.

अयोध्या में राम लला के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, तैयारियों को और भी तेज किया जा रहा है. इस दौरान उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसों में राम भजन चलाए जाने की बात कही जा रही है. तमाम लोगों को निमंत्रण भेजे जा रहे हैं और 22 जनवरी को अयोध्या में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने का अनुमान है. इसके अलावा देशभर के मंदिरों में अयोध्या से सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई है

Leave a Reply