Delhi Police को ट्रैक्टर पर सवार होकर क्यों लगानी पड़ रही गश्त…Video

G20 Summit: जी20 शिखर सम्मलेन बिलकुल नजदीक है. दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के बेहद पुख्ता इंतेज़ाम हैं. दिल्ली में चप्पे चप्पे पर पुलिस की नज़र और पहरा है. दिल्ली पुलिस दिल्ली की अधिकतर जगहों पर पेट्रोलिंग कर रही है. दिल्ली के राज घाट इलाके में दिल्ली पुलिस ट्रैक्टर से गश्त लगा रही है. पेट्रोलिंग के लिए दिल्ली पुलिस ट्रैक्टर पर भी चल रही है. दिल्ली पुलिस के जवान राजघाट इलाके में पेट्रोलिंग के लिए ट्रैक्टर पर सवार देखे जा सकते हैं.

दिल्ली पुलिस की इस तरह से पेट्रोलिंग चर्चा का विषय भी बनी है. वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि दिल्ली पुलिस के जवान ट्रैक्टर चला रहे हैं और बाकी खड़े और बैठे हैं.

बता दें कि 9-10 सितंबर G20 Summit को दिल्ली में होने जा रहा है. इसमें तमाम सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष और उनके प्रतिनिधि हिस्सा लेने आ रहे हैं. VVIP रूट और गतिविधियों के चलते दिल्ली में बहुत सी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और जरूरी जगहों पर रूट डायवर्ट भी किए गए हैं. राजधानी दिल्ली में होने वाले इस अंतरराष्ट्रीय इवेंट के कारण NCR के शहरों में भी सुरक्षा के इंतजामों के साथ ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की जा रही है. ऐसा ही कुछ हुआ है दिल्ली से सटे हरियाणा की मिलेनियम सिटी कहे जाने वाले गुरुग्राम में.

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने आज 8, 9 और 10 सितंबर को इन रूट का इस्तेमाल ने करने की सलाह दी है. पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वह वैकल्पिक रूट लेकर अपने गंतव्य तक जाएं.

बता दें कि दिल्ली में होने वाली इस हाई लेवल मीटिंग (G20 Summit) के लिए आज शाम से ही ट्रैफिक नियम लागू हो जाएंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन कल यानी शुक्रवार 8 सितंबर को दिल्ली पहुंचेंगे और उनकी पीएम मोदी के साथ द्वीपक्षीय वार्ता भी होगी. कल ही पीएम मोदी की कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ ही द्वीपक्षीय बैठक होनी है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: