Weather Update: मध्य प्रदेश में 16 जिलों के लोग रहें सावधान! पूरे छत्तीसगढ़ में डबल अलर्ट

Toran Kumar reporter..30.4.2023/✍️

रायपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मौसम का मिजाज अब भी बदला हुआ है. लोगों को भरी गर्मी में मानसून का ऐहसास होने लगा है. वही बेमौसम बारिश के कारण काफी सस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. अभी हालात सुधरे नहीं की मौसम विभाग ने एक बार फिर कई जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

छत्तीसगढ़ में दो अलर्ट
बिगड़ते मौसम के असर से पूरा छत्तीसगढ़ प्रभावित हुए है. अभी कुछ जिलों में बारिश, अंधड़, ओलावृष्टि के बाद अब मौसम विभाग ने पूरे राज्य के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, कोंडागांव, कांकेर यानी 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी. यहां तेज अंधड़ चलने, बिजली गिरने, ओलावृष्टि होने की संभावना है. इसके साथ ही कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. जहां, अंधड़ चलने और वज्रपात होने की आशंका है.

मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट
इस साल पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मानसून से हालात बने हुए हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. हालांकि, इस बीच नमी के कारण लोगों को गर्मी राहत जरूर मिली है. लेकिन, कई किसानों की समस्याएं बढ़ी भी हैं. तापमान की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे गरम जिले खजुराहो, दतिया, शिवपुरी रहे.

Leave a Comment