नालंदा के जेल की पोल खोलता वीडियो, कारागार में हो रहा नशा और मोबाइल का धंध.देखिए वीडियो

बिहार के विभिन्न जिलों से आए दिन कोई न कोई ऐसा वीडियो वायरल होता रहता है जो प्रसाशन के काम करने के तरीके पर सवाल खड़े करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब नालंदा जिले के हिलसा उप कारा से वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह शनिवार को सामने आया. शनिवार को वीडियो वायरल होते ही प्रशासन हरकत में आ गया. हिलसा एसडीओ सुधीर कम के नेतृत्व में डीएम के आदेश पर करीब दो घंटे त छापेमारी की गई. लेकिन छापेमारी में प्रशासन के हाथ कुछ भी नहीं लगा.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 

वायरल वीडियो में जेल के अंदर के बैरक का हाल दिख रहा है. वीडियो में ताश की गड्डी, मोबाइल और गांजे की पुड़िया दिखाई दे रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ कैदी ताश खेल रहे हैं और गांजा बना रहे हैं. इसके साथ ही वीडियो में पीछे से एक कैदी की आवाज भी आ रही है. पीछे से आ रही आवाज के द्वारा प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया जा रहा है. इस व्यक्ति द्वारा मोबाइल के दाम और जेल में सहारा पीने की बात भी बताई जा रही है.

पुराना है वीडियो 

वायरल वीडियो के संदर्भ में एसडीओ ने बताया की वीडियो की जानकारी मिलते ही जेल में सघन छापेमारी की गई लेकिन छापेमारी में किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. उन्होंने बताया कि कैदियों से पूछताछ में पता चला है कि प्रशासन द्वारा यहां के कुछ कैदियों पर कार्रवाई कर उन्हें दूसरे जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था. इसी के विरोध में जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए यह वीडियो वायरल किया गया है. वीडियो करीब एक महीना पुराना है. अभी इस मामले को ध्यान में रखते हुए आ की जांच जारी रहेगी.

Leave a Comment