Uttarakhand News: आबकारी कार्यालय से ट्रैक्टर हुआ चोरी, पुलिस ने सहायक आबकारी आयुक्त समेत दो को किया गिरफ्तार

Toran Kumar reporter..8/9/23//✍️

जेल भेजने वाले एडिशनल आबकारी अधिकारी खुद ही गए जेल।

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार उधम सिंह नगर में आबकारी विभाग ने 29 अगस्त 2023 को दबिश के दौरान अंग्रेजी शराब तस्करी करते हुए एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा था. शराब पेटियों के साथ पकड़ी गई इसी ट्रैक्टर ट्राली को लेकर बड़ा खेल सामने आया है. जिसमें जिला आबकारी कार्यालय में तैनात एडिशनल आबकारी अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है.

दरअसल, कुछ ही दिन पहले शराब पेटियों के साथ पकड़ी गई नई ट्रैक्टर ट्राली को आबकारी विभाग के कार्यालय से चोरी कर उसकी जगह दूसरे पुराने ट्रैक्टर को खड़ा कर दिया गया. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने थाना पंतनगर में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. आबकारी विभाग के कार्यालय से ट्रैक्टर चोरी कर के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने घटना से सम्बंधित CCTV फुटेज की जांच कर सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन उधमसिंहनगर को हिरासत में लिया.

आबकारी अधिकारी ने की चोरी में मदद

पुलिस पूछताछ के दौरान पन्नालाल शर्मा ने जानकारी दी कि 4 सितम्बर 2023 को पूर्व पीआरडी जवान धर्मवीर व हरपेज सिंह की मदद से सीज ट्रैक्टर की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. उसकी निशानदेही पर दबिश देकर हरपेज सिंह निवासी बाजपुर को गिरफ्तार कर ट्रेक्टर बरामद कर लिया गया. फिलहाल इस मामले में एक आरोपी फरार बताया जा रहा है, वहीं मामले में संबंधित लोगों की भी जांच की जा रही है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

वहीं एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने खुलासा करते हुए बताया कि शराब तस्करी में सीज ट्रैक्टर आबकारी विभाग के कार्यालय से चोरी किया गया था और उसकी जगह पुराना ट्रैक्टर आबकारी विभाग के अधिकारी की मिली भगत से ही बदला दिया गया था. जिसके बाद आबकारी विभाग ने मामला दर्ज करवाया. मामले की जांच के बाद सहायक आबकारी आयुक्त प्रवर्तन समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Comment