UP: प्रेम-प्रसंग में बड़ी बहन बनी कातिल… प्रेमी संग देख मां-बाप से शिकायत की तो बहनों को फावड़े से काट डाला

Sheikh Irfan

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. जिले के बलरई थाना इलाके में 4 और 7 साल की दो सगी बहनों की गला काटकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने बड़ी बहन को ही गिरफ्तार किया है. पूछताछ में उसने कुबूल किया है कि अपने प्रेमी के साथ अंतरंग पलों के दौरान उसकी बहनों ने उसे देख लिया था. इसलिये उसने दोनों की हत्या कर दी.

बड़ी बहन ने कबूला जुर्म

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सत्यपाल सिंह ने बताया कि बलरई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में रविवार की शाम साढ़े 6 से 7 बजे के बीच जयवीर सिंह पाल नामक व्यक्ति के घर में उसकी बेटियों सुरभि (7) और रोशनी (4) की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस को शुरू से ही इस घटना में परिवार के ही किसी करीबी व्यक्ति पर शक था. मामले की तफ्तीश के दौरान दोनों बच्चियों की बड़ी बहन 20 वर्षीय अंजलि पर पुलिस को शक हुआ. अंजलि से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पकड़े जाने का था डर
सत्यपाल सिंह ने बताया कि अंजलि ने पूछताछ में बताया है कि हाल ही में उसकी दोनों बहनों ने उसे और उसके प्रेमी को अंतरंग पलों के दौरान देख लिया था. उस वक्त उसके माता-पिता घर पर नहीं थे. भेद खुलने न पाये, इसलिये उसने अपनी दोनों बहनों की फावड़े से हत्या कर दी. अंजलि ने वारदात के बाद फावड़ा धोया और अपने कपड़े साफ किये थे, मगर फोरेंसिक जांच में फावड़े और आरोपी के कपड़ों पर खून के निशान पाए गए.

पुलिस कर रही जांच
सिंह ने बताया कि अंजलि की निशानदेही पर घर में रखा फावड़ा बरामद किया गया, जिससे कथित तौर पर हत्या की गई थी. उन्‍होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. साथ ही इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि इसमें कोई और शामिल तो नहीं है. हम हर पहलू की जांच करेंगे.

फोरेंसिक जांच में ऐसे खुलीं मामले की परतें
1. शाम को कपड़े सूखते मिलने पर किसी नजदीकी पर हुआ शक
2. शवों पर मोटे धारदार हथियार से हमला किया गया था।
3. सूखते कपड़ों के बारे में आरोपी युवती स्पष्ट जवाब नहीं दे पाई।
4. आंगन में मिले फावड़े को धोकर साफ किया गया था, उस पर खून के निशान थे
5. पूछताछ में बच्चियों के माता-पिता से अंजली की शिकायत करने से शक गहराया

Leave a Comment