टॉपर्स टॉक: यूपीएससी टॉपर्स से मिले छत्तीसगढ़ के रिमोट, आईएएस-आईपीएस ऑफिसर्स ने दिया सैक्सेज होने का मंत्र

छत्तीसगढ़ के टॉप लेवल के छात्रों ने आज यूपीएससी टॉपर्स से मुलाकात की

टॉपर्स टॉक रायपुर
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर त्योहारों की तैयारी करने वाले के लिए आज का दिन खास चल रहा है। आज स्थानीय प्रयोगशालाओं को देश की सबसे बड़ी यूपी एसएससी परीक्षा वर्ष 2022 के टॉपर्स से मिलने और उनकी परीक्षाओं के बारे में जानने का अवसर मिला है। जिला प्रशासन ने आज रायपुर रॉयल्स के स्टेडियम में टॉपर्स टॉक का आयोजन किया। इस टॉपर्स टॉक में टॉपर्स ने यूपी एसएससी परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी दी। इसके साथ ही यात्रियों के ओर से पूछे गए मसालों का समाधान भी किया।

इस टॉक में सिविल सेवा परीक्षा के टॉपर इशिता टीनएजर्स के साथ सेकंड टॉपर डिग्नी डॉली, नौवाँ स्थान प्राप्त करने वाली कनिका गोयल, 17वीं रैंक पर रहे अविनाश कुमार, छत्तीसगढ़ से सर्वोच रैंक प्राप्त करने वाले के बारे में अभिषेक और 2021 की परीक्षा से भारतीय रेलवे सेवा में फ़ास्ट प्रखर चंद्राकर ने अपने सभी सर्वेक्षकों को परीक्षा में साझा अनुभव दिया।

अधिक संख्या में जुड़े

टॉपर्स टॉक प्रोग्राम में जाने के लिए कैथोलिक एडिटोरियम में सुबह से ही राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के अन्य आश्रमों के शोरूमों की भीड़ लगी हुई थी। भारी भीड़ में तैयारी कर रहे हैं युवा टॉपर्स को सुनने और उनके टिप्स लेने के लिए बड़ी संख्या में मौजूद हैं। इस शो को लाइव इंटरव्यू, यूट्यूब और फेसबुक के लिंक के साथ भी करीब 8 हजार सुपरस्टार ने ऑफलाइन माध्यम से हंगामा हो रहे थे। इस टॉपर्स टॉक की शुरुआत छत्तीसगढ़ के राजगीत अरपा पैरी की धार से हुई।

ऐसे प्रोग्राम से रेस्तरां है

रायपुर रजिस्ट्रार डॉ. सर्वेश्वर भूरे ने सभी टॉपर्स का छतीसगढ़ शासन की ओर से स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस टॉक का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ से अधिक से अधिक रैली को कंबोडियाई गांवों के लिए प्रेरित करना है। उन्हें सफलता में अधिक से अधिक विशिष्टता सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रोग्राम से छात्र-छात्राएँ मृगतृष्णा में हैं। इससे संबंधित हिमालय के लिए गंभीर जड़ी-बूटी की तैयारी की जाती है।

दृढ़ निश्चय बनायें,नकारात्मक बातों से बचो

प्रशांत प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि इन टॉपर्स से छत्तीसगढ़ के बच्चों को अच्छी जानकारी मिलती है। उन्होंने इस परीक्षा के लिए लग्न और उपहार को जरूरी बताया। विशेषज्ञ ने कहा कि यूपीएससी की परीक्षा के लिए विस्तृत सिलेबस को जानें और पुख्ता सबूत रखें सबसे बड़ी चुनौती है। अस्थमा ने नकारात्मक बातों से बचने और शिक्षा के साथ तैयारी करने की सलाह दी।

छत्तीसगढ़ी संस्कृति से मान्यता प्राप्त

टॉपर्स टॉक में छत्तीसगढ़ की सभ्यता और संस्कृति से जुड़े वास्तुशिल्प भवन रायपुर रजिस्ट्रार डॉ. सर्वेश्वर भुरे, एसोसिएटेड प्रशांत अग्रवाल, नगर निगम कमिश्नर मख्य सचिवालय, जिला पंचायत के सीईओ अविनाश मिश्रा और सहायक अभियंता जयानाटा ने यूपी यूएससी टॉपर्स को सरकारी गमछा और वनभैंसा का प्रतीक चिह्न देकर नियुक्त किया है।

(टैग्सटूट्रांसलेट)छत्तीसगढ़(टी)यूपीएससी टॉपर्स(टी)छात्रों ने आज यूपीएससी टॉपर्स से मुलाकात की(टी)टॉपर्स ने रायपुर में बातचीत की(टी)छत्तीसगढ़ के शीर्ष स्तर के छात्रों ने यूपीएससी टॉपर्स से मुलाकात की(टी)छत्तीसगढ़ समाचार हिंदी में(टी)नवीनतम छत्तीसगढ़ समाचार हिंदी में(टी)छत्तीसगढ़ हिंदी समाचार

Leave a Comment