शाहीन बेगम के इस Video ने मचाई सनसनी, दलित युवक बोला- आशीर्वाद ले रहा था; अध्यक्ष बोलीं- राजनीतिक साजिश

Toran Kumar reporter..16.7.2023/✍️

समाजवादी पार्टी की नेता और पिहानी नगर पालिका की महिला अध्यक्ष के पैरों के आगे सिर रखे एक दलित का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वह महिला के पैरों के आगे अपना सिर रखकर हाथ जोड़कर माफी मांगता हुआ दिखाई पड़ रहा है. इस दौरान कुछ लोग तेज़ आवाज में उससे माफ़ी मांगने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं. नगर पालिका अध्यक्ष गिड़गिड़ा रहे युवक को उठने के लिए कहती हैं.  अब वीडियो सामने आने के बाद दलित युवक फिलहाल महिला अध्यक्ष को मां समान बताते हुए उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेने की बात बोल रहा है. वहीं, महिला अध्यक्ष ने इसे राजनीतिक साजिश बताया है.      

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होता 15 सेकंड का वायरल वीडियो हरदोई जिले की पिहानी नगर पालिका से ताल्लुक रखता है. दरअसल, मेरे सराय मोहल्ले में रहने वाला एक दलित युवक राजाराम पुत्र रामपाल नगर पालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम के पैरों में गिरकर किसी बात को लेकर माफ़ी मांग रहा है. युवक उनके पैरों के पास हाथ जोड़ और सिर रखकर कहता नजर आ रहा है, ”बहुत बड़ी गलती हो गयी. माफ़ कर दो.” 

इस दौरान पीछे से एक व्यक्ति तेज़ आवाज में बोलने को कहता है. तब बेबस युवक एक बार फिर ”माफ कर देऊ.. दोबारा गलती नहीं होगी” कहता नजर आता है. महिला अध्यक्ष वीडियो में युवक से उठने के लिए कहती हैं. 

अब इस घटना को सफाईकर्मी के अन्याय बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है. अध्यक्ष के पैरों में गिरकर माफ़ी मांगने वाले युवक राजाराम ने इसे गलत बताया है. साथ ही वायरल वीडियो को चालबाजी बताते हुए नगर पालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम को मां सामान बताया और उनके पैर छूने की बात कही है

Twitter पर ट्रेंड में रहा शाहीन बेगम का मामला.
महिला अध्यक्ष शाहीन बेगम का कहना है कि एक युवक आकर उनके पैरों में लेट गया था. जिसे वो महिला होने के नाते नहीं उठा पाईं. उसे दूसरे लोगों ने उठाया. इसके बाद कुर्सी पर बैठाकर उसकी समस्या सुनी गई. उन्होंने इस वायरल वीडियो को अपने राजनैतिक विरोधियों की साजिश बताया है.

फिलहाल सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आया और युवक से जानकारी ली है. लेकिन युवक ने वीडियो को गलत संदेश के साथ वायरल करने के मामले में लिखित तहरीर पुलिस में दी है.

अचानक सामने आकर लेट गया: शाहीन बेगम
पिहानी नगर पालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम के मुताबिक, वायरल हो रहा वीडियो मेरे खिलाफ रची गई साजिश का हिस्सा है. एक युवक अचानक सामने आकर लेट गया. मैं एक महिला होने के नाते उसे नहीं उठा सकी. अन्य लोगों से उसे सम्मान के साथ उठाकर कुर्सी पर बैठाया और उसकी समस्या सुनी गई.

मां समान हैं चेयरमैन: दलित युवक

दलित युवक राजाराम ने कहा, वीडियो सरासर गलत है. इसमें चालबाजी है. वह (शाहीन बेगम) हमारी माता समान हैं. हमारा घर परिवार जैसा मामला है. ऐसी कोई बात नहीं है. आराम से हम लोग रहते हैं. कोई दिक्कत नहीं हैं. हमारी चेयरमैन साहब बहुत अच्छी हैं. हम वहां पर गए पैर छूने के लिए तो उन्होंने तुरंत पैर हटा लिया और बोला कि आप हमारे बच्चे हैं. कोई बात नहीं. हो जाती है गलती, आप जाइए..

Leave a Comment