इंसान के जानवर बनने का क्रम जारी है। इसी कड़ी में बुलन्दशहर में रस्सी से बांधकर मृत बन्दर को घसीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है

Bulandshahr: बीते कुछ दिनों में पशु क्रूरता के कई मामले सामने आए हैं, जिसके बाद पशुओं की सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा होने लगी है. अब एक बार फिर ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से सामने आई है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद एनिमल लवर्स सहित तमाम लोगों का गुस्सा आरोपियों पर फूट पड़ा है. वायरल हो रहे वीडियो में तीन लोग बंदर के साथ बर्बरता करते नजर आ रहे हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना का पता तब चला, जब एक शख्स, जिसका नाम नितिन कुमार बताया जा रहा है, ने सिकंदराबाद रोड स्थित एक फैक्ट्री में बंदर के साथ हुई इस क्रूरता की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. नितिन ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी आंखों से अकील नाम के शख्स को अपने दोस्तों नासिर और फैज़ल के साथ इस क्रूर और वीभत्स घटना को अंजाम देते हुए देखा है. ये तीनों आरोपी एक बंदर के गले में रस्सी बांधकर उसे फैक्ट्री से बाहर घसीटते हुए ले जा रहे थे.  

आगबबूला हुए लोग

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसे देखने के बाद कई लोग आगबबूला हो गए हैं और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं. वीभत्स होने के कारण हम यह वीडियो आपको नहीं दिखा सकते हैं. हालांकि वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स बंदर के गले में बांधी गई रस्सी के जरिए उसे घसीट रहा है. जबकि उसके साथी इस घटनाक्रम का वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो

यहां हैरान करने वाली बात यह है कि इन तीन आरोपियों ने न सिर्फ बंदर के साथ बर्बरता दिखाई, बल्कि इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया. इस वीडियो को अकील ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया था, जो वायरल हो गया. वीडियो के वायरल होने और आरोपियों के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद के पुलिस ने तीनों आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. तीनों पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Leave a Comment