ब्रॉड की उपलब्धि पर युवराज का भावुक मेसेज

नई दिल्ली
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज () को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज (England vs West Indies) के पहले मैच में मौका नहीं दिया गया था। इसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट में जब शामिल किया गया तो ब्रॉड ने अपने प्रदर्शन से सभी आलोचकों को शांत कर दिया। सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ब्रॉड ने एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली। वह टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले सातवें और इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए।

इस मौके पर कई खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी। बधाई देने वालों में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर (Yuvraj Singh) भी शामिल थे। युवराज और ब्रॉड का नाम एक साथ जब भी आता है तो वर्ल्ड टी20 में युवराज द्वारा ब्रॉड के एक ओवर में लगाए गए छह छक्के को (Yuvraj Singh Hits Six Sixes in an over) याद किया जाता है।

हालांकि इस मौके पर युवराज ने अपने फैंस से उस बात को भुलाकर ब्रॉड को बधाई देने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुझे पता है जब भी मैं @StuartBroad8 के बारे में कुछ लिखता हूं तो लोग उसे छह छक्कों वाली घटना से जोड़ लेते हैं! आज मैं अपने सभी फैंस से अपील करूंगा कि जो उन्होंने हासिल किया है उसकी तारीफ करें! 500 टेस्ट विकेट कोई मजाक नहीं है। इसके लिए मेहनत, समर्पण और दृढ़ निश्चय की जरूरत होती है। ब्रॉडी, तुम महान हो!’

दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हुए ब्रॉड
मंगलवार को स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए थे। ब्रॉड ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की थी। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम हैं जिन्होंने 800 का जादुई आंकड़ा छुआ है।

खेल हर खबर अब
Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां
और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

Sports