लखनऊ: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में युवक की गोली मारकर हत्‍या, मौके से बेटे की पिस्टल बरामद

यूपी के लखनऊ में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के आवास पर विनय श्रीवास्तव नाम के युवक की गोली लगने से मौत के बाद पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है. बता दें कि विनय श्रीवास्तव कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर का दोस्त था. दोनों के बीच साल 2017 में दोस्ती हुई थी. विनय श्रीवास्वत की मौत गोली लगने से हुई थी. जिस पिस्टल से गोली लगी थी उसका लाइसेंस विकास किशोर के नाम पर ही था.

अब इस हाई प्रोफाइल मौत के मामले में अहम जानकारी सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक जिस विनय श्रीवास्तव की मौत केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बंगले में हुई है उसे विकास किशोर ने एक जमीन दी थी. सूत्रों के मुताबिक विकास किशोर के दिए जमीन पर विनय कार वॉशिंग प्लांट लगाना चाहता था.

सूत्रों के मुताबिक 31 अगस्त को विकास किशोर द्वारा दी गई इसी जमीन को लेकर मंत्री के बंगले पर रात में अंकित वर्मा, अजय रावत, शमीम गाजी और अन्य लोगों के बीच विवाद हुआ था जिसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि पुलिस अभी भी जांच का हवाला दे रही है लेकिन इस एंगल से भी अधिकारी जांच कर रहे हैं. तीनों आरोपियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है.

विनय के भाई ने लगाया है हत्या का आरोप

वहीं मृतक विनय के भाई विक्रांत ने आरोप लगाया है कि उसके भाई की हत्या की गई है. उसने कहा, भाई को घसीटा गया, उसके कपड़े फटे हुए थे और घड़ी ऊपर गमले में मिली है. इतना ही नहीं उसने ये भी कहा कि वारदात के दौरान सीसीटीवी भी बंद था. भाई ने कहा कि विनय को जीने (सीढ़ी) के नीचे सिर में पिस्टल सटाकर गोली मारी गई.

केंद्रीय मंत्री ने पिस्टल पर दी सफाई

इन आरोपों पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने भी जवाब दिया है. घर में पिस्टल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह लाइसेंसी पिस्टल उनके बेटे विकास किशोर का है, वो उसे घर में ही छोड़कर फ्लाइट से दिल्ली गया था. उसी दौरान यहां घटना हुई है. जिन तीन युवकों को हिरासत में लिया गया है और जिसकी मौत हुई है वो सभी आपस में दोस्त थे.

मृतक के परिवार द्वारा मंत्री के घर में मौजूद तीन युवकों पर हत्या का शक जताए जाने को लेकर कौशल किशोर ने कहा कि उनका शक जताना वाजिब है, किसी के बेटे की गोली लगने से मौत हुई है ये अफसोसजनक बात है. मृतक के परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. मैं विनय के परिवार के साथ खड़ा हूं. जो भी दोषी है उनको सजा मिलेगी.

Leave a Comment