घर में मिला इतना कैश की मंगवानी पड़ी नोट गिनने की मशीन, 4 किलो सोना भी बरामद

Toran Kumar reporter..23.7.2023/✍️

महाराष्‍ट्र के नागपुर में ऑनलाइन गेमिंग के जरिए 58 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है. इस मामले में जब नागपुर साइबर पुलिस ने कार्रवाई की तो आरोपी के घर से 10 करोड़ रुपये की नकदी और जेवरात बरामद हुए. इतनी नकदी देखकर पुलिस भी चौंक गई. नकदी गिनने के लिए पुलिस ने मौके पर कैश गिनने वाली मशीन मंगवाई गई. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर और क्राइम विभाग की एक स्‍पेशल टीम बनाई है. 

नागपुर पुलिस आयुक्‍त अमितेश कुमार ने बताया कि पुलिस को एक शख्‍स ने ऑनलाइन गेमिंग एप के जरिए 58 करोड़ रुपये ठगे जाने की शिकायत की थी. शिकायतकर्ता के मुताबिक, आरोपी ठग ने एक एप के जरिए ठगी की. शिकायतकर्ता को जब इस बारे में पता चला तो उसने अपने पैसे वापस मांगे. हालांकि आरोपी ने धमकी देनी शुरू कर दी. 

पुलिस के मुताबिक, शिकायत मिलने पर प्राथमिक जांच में तथ्य सही पाए जाने के बाद पुलिस ने गोंदिया में ठग के घर छापा मारा तो उसके घर से 10 करोड़ रुपये की नकदी मिली. जिसके बाद पुलिस ने नोट गिनने की मशीन मंगवाई और इस रकम को गिना.
अमितेश कुमार ने मीडिया को बताया कि गोंदिया निवासी आरोपी अनंत उर्फ सोंटू नवरतन जैन ने अपने साथियों के साथ मिलकर शिकायतकर्ता को 24 घंटे ऑनलाइन गेमिंग पर सट्टा लगाकर करोड़ों रुपये कमाने का लालच दिया था. उन्‍होंने बताया कि फिलहाल आरोपी सट्टेबाज फरार है.

नागपुर साइबर पुलिस ने मामले में धारा 420 , 468 , 386 , 120 ( ब ) , 66 (ड) और सूचना तंत्रज्ञान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है. इस मामले की विस्तृत जांच के लिए साइबर और क्राइम विभाग की एक स्पेशल टीम बनाई गई है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी के घर से लगभग 10 करोड़ रुपए नगद , सोने के बिस्किट और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

Leave a Comment