Rajasthan Breaking News : जयपुर से गुजरात लेकर जा रहे हवाला के 2.46 करोड़ रुपए जब्त, दो गिरफ्तार

Neeraj Singh Rajpurohit (Correspondent Jaipur)

Udaipur : खेरवाड़ा थाना पुलिस ने टोल नाके पर एक कार से 2 करोड़ 46 लाख रुपए जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कार में सीट के नीचे सेफ बनाकर नोट जमा रखे थे।

खेरवाड़ा थानाधिकारी दिलीपसिंह ने मीडिया को बताया कि सोमवार को नेशनल हाइवे-48 पर खांडी ओबरी स्थित टोल प्लाजा पर नाकाबंदी के दौरान उदयपुर की ओर से आती कार को रोककर जांच की, तो सीट के नीचे भारी मात्रा में नोट रखे मिले। कार में 500-500 के नोट की गड्डियां जमी हुई थीं, जिन्हें जब्त करके बैंक ले जाया गया। खेरवाड़ा स्थित एसबीआई शाखा में नोटों की गिनती की गई, जिसमें कुल 2 करोड़ 46 लाख रुपए होना सामने आया।

नकदी के साथ सोने की दो अंगूठियां भी जब्त की गई हैं। आरोपी वीरानगर गुजरात निवासी जिलेश पटेल और मेरवाड़ा गुजरात निवासी जयसिंह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने टोल नाके पर कार रुकवाने की कोशिश की तो चालक ने कार वापस मोड़ ली और भागने की कोशिश की। पुलिस ने पीछा करते हुए कुछ ही दूरी पर कार पकड़ ली।

विभाग को दी सूचना
पूछताछ में सामने आया कि यह राशि हवाला के तहत लाई गई थी। आरोपी नकदी जयपुर से अहमदाबाद में किसी कल्पेश भाई और ऋषि नाम के व्यक्ति तक पहुंचाने वाले थे। पुलिस ने दोनों को जांच के दायरे में लिया है। इनकम टैक्स विभाग को भी सूचना दी गई है।

Leave a Comment