रायपुर ब्रेकिंग:- ज्वेलरी दुकान से लाखों रूपये कीमत के सोने का हार चोरी करने वाला दुकान का कर्मचारी गिरफ्तार..।।

दिनांक 28.10.23

Raipur – प्रार्थी सिद्धार्थ बेगानी ने थाना पंडरी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सेक्टर 05 टैगोर नगर कोतवाली रायपुर में रहता है तथा उसका स्वरूपचन्द ज्वेलर्स नाम से ज्वेलरी दुकान मोवा रायपुर स्थित है, जिससे वह संचालित करता है। दिनांक 24.10.2023 को दशहरा पर्व होने से प्रार्थी दुकान को दोपहर करीबन 02ः00 बजे बंद कर घर चला गया। दिनांक 25.10.2023 के सुबह करीब 11.00 बजे प्रार्थी के दुकान में काम करने वाला कर्मचारी देवेन्द्र निर्मलकर दुकान खोलने गया तो देखा कि दुकान के शटर में लगा ताला नहीं था तथा सेन्ट्रल लॉक खुला था। काउंटर के डिस्प्ले का कांच टूटा था जिसमें लगा हुआ सोने का 03 नग हार नहीं था। प्रार्थी दुकान जाकर देखा तो डिस्प्ले में लगा हुआ 03 नग सोने का हार नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के दुकान में लगे शटर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया, कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पंडरी में अपराध क्रमांक 338/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता पूर्वक लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध श्री पीताम्बर सिंह पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन श्री मनोज ध्रुव, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम श्री दिनेश सिन्हा, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी पंडरी को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना पंडरी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी के दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों से पृथक – पृथक पूछताछ करने के साथ ही पूर्व में दुकान में काम छोड़ चुके कर्मचारियों के संबंध में भी जानकारी एकत्र कर तस्दीक करते हुए अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान प्रार्थी के दुकान में काम करने वाले कर्मचारी सूरज कुमार मानिकपुरी से पूछताछ करने पर वह बार – बार अपना बयान बदलता था तथा अलग – अलग प्रकार की कहानियां बनाकर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर वह ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

जिस पर आरोपी सूरज कुमार मानिकपुरी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की 03 नग सोने का हार कीमती 6,00,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

प्रकरण में आरोपी के विरूद्ध धारा 381 भादवि. भी जोड़ी गई है।

गिरफ्तार आरोपी – सूरज कुमार मानिकपुरी पिता मधुरदास मानिकपुरी उम्र 24 साल निवासी ग्राम पाड़ाभाट थाना खरोरा रायपुर। हाल पता- सिद्धार्थ बेगानी का मकान टैगोर नगर थाना कोतवाली रायपुर।

Leave a Comment