रायपुर पुलिस:- टेस्ट ड्राईव के दौरान के.टी.एम. बाईक
लेकर फरार होने वाला आरोपी रंजीत सोनी गिरफ्तार

Sonu Kumar reporter..27.4.2023/✍️

Raipur – प्रार्थी हिमांचल भगत ने थाना तेलीबांधा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अपनेे केटीएम बाईक क्रमांक सी जी 04 एल पी 9998 को बिक्री करने के लिए ओ.एल.एक्स. एप में विज्ञापन डाला था, विज्ञापन डालने के पश्चात् प्रार्थी के मोबाईल नम्बर पर मोबाईल नंबर 6268250114, 9302177847 के धारक द्वारा उक्त मोटर सायकल को क्रय करने हेतु मैसेज किया गया। जिस पर दिनांक 02.04.2023 से प्रार्थी की बातचीत उक्त नंबरो में होने लगी। दिनांक 12.04.2023 को मोबाईल नंबर 9302177847 के धारक द्वारा प्रार्थी को फोन कर के.टी.एम. बाईक लेकर मिलने के लिए बुलाया जिस पर प्रार्थी द्वारा उसे मरीन ड्राईव के आस-पास आकर मिलने के लिये कहा गया। प्रार्थी करीबन 12.00 बजे मरीन ड्राईव पहुंचकर उक्त मोबाईल नम्बर के धारक को बुलाया जिस पर उक्त मोबाईल नम्बर का धारक एक व्यक्ति आकर प्रार्थी की के.टी.एम. बाईक को पसंद कर ट्रायल लेने के की बात कहकर प्रार्थी को मरीन ड्राईव से के.टी.एम. बाईक के पीछे बैठाकर तेलीबांधा महासमुंद बेरियर चौक के पास ले गया और प्रार्थी को उतारते हुए अपना मोबाईल फोन प्रार्थी को पकड़ा कर के.टी.एम. बाईक के साथ फोटो विडियो लेने के लिये बोला जिस पर प्रार्थी उक्त अज्ञात व्यक्ति की फोटो एवं विडियो लेने लगा इसी दौरान वह अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी की के.टी.एम. बाईक को तेजी से चलाकर चोरी कर फरार हो गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 235/23 धारा 379 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना तेलीबांधा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही अज्ञात आरोपी द्वारा जिन मोबाईल नम्बरों से प्रार्थी के मोबाईल नम्बर पर फोन किया गया था उन मोबाईल नम्बरों का तकनीकी विश्लेषण करते हुए मुखबीर लगाकर भी अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान टीम के सदस्यों को आरोपी को चिन्हांकित करने में सफलता मिली तथा आरोपी की पहचान सारंगढ़ निवासी रंजीत सोनी के रूप में करते हुए आरोपी की उपस्थिति रायगढ़ में होना पाया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा रायगढ़ रवाना होकर आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी रंजीत सोनी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की के.टी.एम बाईक सी जी 04 एल पी 9998 कीमती 50,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई। आरोपी पूर्व में रायपुर में निवासरत् रह चुका है।

गिरफ्तार आरोपी – रंजीत सोनी पिता अलेख सोनी उम्र 20 साल निवासी ग्राम चुरेला थाना सारंगढ़ जिला सारंगढ़ हाल पता- रायगढ़ छ.ग.।

Leave a Comment