रायपुर पुलिस :- *चलती आटो में यात्री के
पाकेट से नगदी रकम चोरी करने वाले 02 आरोपी
गिरफ्तार

दिनांक 06.07.2023

Raipur – प्रार्थी अरूण कुमार साहू ने थाना मौदहापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह कुशल विहार कालोनी वार्ड नंबर 21 नवापारा राजिम का निवासी है। प्रार्थी दिनांक 05.07.2023 को अपने घर नवापारा राजिम से खरीददारी करने के लिये रायपुर आया था एवं शास्त्री चौक पास स्थित लक्ष्मी मेडिकल दुकान से दवाई खरीदकर फाफाडीह चौक जाने के लिये दोपहर लगभग 12.45 बजे शास्त्री चौक के पास स्थित एच पी पेट्रोल पंप के पास खडा हुआ था। उसी समय एक आटो वाला आया और प्रार्थी को अपनी आटो में ड्रायवर सीट पर अपने बांयी ओर बैठा लिया तथा आटो की पिछली सीट में 03 व्यक्ति बैठे हुये थे कुछ दूर चलने के बाद आटो चालक ने आटो में खराबी आने की बात कहते हुये नीचे झुककर आटो में लगे मेट को उलट पलट करने लगा और आटो खराब हो गया है दूसरे आटो में चले जाओ कहकर प्रार्थी को अपनी आटो से उतार दिया तथा आटो चालक आटो को लेकर मेकाहारा चौक की ओर चला गया। इसी दौरान प्रार्थी अपनी पैंट के जेब को चेक किया तो पैंट के दाहिने जेब में रखा नगदी रकम 17,500 रूपये नहीं था। आटो चालक एवं उसका साथी प्रार्थी के पैंट की जेब में रखंे नगदी रकम 17,500 रूपये को चोरी कर ले गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 147/23 धारा 379, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना मौदहापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी आटो में जिन – जिन मार्गो में गया था उन मार्गो में लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर अज्ञात आरोपी व आटो को चिन्हांकित करने के प्रयास करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये।

चूंकि एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम द्वारा पूर्व में भी इसी तरीका वारदात के आधार पर चोरी की कई घटनाओं को अंजाम देने वाले भिलाई दुर्ग के आरोपियों को पकड़ा जा चुका था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा आटो में चोरी करने वाले भिलाई दुर्ग गिरोह पर फोकस करते हुए कार्य कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रहीं थी। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त आरोपी दुर्ग निवासी मनीष कुमार एवं सुरेंद्र सिंह के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा मनीष कुमार एवं सुरेंद्र सिंह की पतासाजी कर पकड़ा गया। टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया।

जिस पर आरोपी मनीष कुमार एवं सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की नगदी रकम 15,000/- रूपये तथा घटना में प्रयुक्त आटो क्रमांक सी जी /07/टी/2092 को जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी

01. मनीष कुमार पिता नवीन उम्र 21 वर्ष निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी एमआाईजी- 02, नाकसेन स्कूल के पीछे थाना जामुल जिला दुर्ग।

02. सुरेंद्र सिंह पिता स्व. राजकुमार सिंह उम्र 21 साल निवासी अर्जुन नगर, दिवाकर पार्षद के घर के पास कैंप -01, थाना छावनी जिला दुर्ग।

Leave a Comment