Raipur News:गौठान की बदहाली देख पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत बैठे धरने पर, गायों की मौत पर दोषियों के खिलाफ FIR की मांग

Toran Kumar reporter

राजधानी रायपुर के जरवाय ग्राम में स्थित गाेठान में अव्यवस्थाओं की वजह से गायों की मौत का मामला सामने आया है। यहां गाेवंशों के रहने के लिए शेड की व्यवस्था तक नहीं है। इसकी वजह से जगह-जगह कीचड़ की स्थिति निर्मित हो रही है। वहीं, इसकी वजह से गोवंशों को विभिन्न प्रकार की बीमारियां भी हो रही हैं और कई गायों की मौत भी हो चुकी है।

वहीं, इसकी जानकारी मिलने पर निगम के पूर्व सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा सहित पूर्व केबिनेट मंत्री राजेश मूणत भी वहां पहुंचे और अव्यवस्थाओं की जानकारी सभी संबंधितों को दी। इसके बाद आनन-फानन में डाक्टरों की टीम को बुलाया गया, जिन्होंने वहां कुछ गोवंशों को सलाइन चढ़ाया और उक्त क्षेत्र को उनके रहने के लिए प्रतिकूल बताया। इसके बाद सभी गोवंशों को दूसरे गोठान में शिफ्ट किया गया।

भाजपा ने गोवंशों की हत्या का लगाया आरोप

पूर्व मंत्री मूणत ने गौवंशों की मौत के लिए कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस पर गौहत्या का पाप लग चुका है। यह घटना दुखद होने के साथ ही कांग्रेस के भ्रष्टाचार की पोल खोल रही है। साथ ही कहा कि हमारे पार्षदों ने 4 महीने पहले शिकायत की थी कि गौठान में चारे पानी की व्यवस्था नहीं हैं। इस गौठान में 6 गाय मर गई।

24 घंटे के भीतर कार्रवाई की मांग



भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजधानी रायपुर के एक वार्ड में यह स्थिति है, तो दूरस्थ अंचलों में क्या हाल होगा, यह सोचने वाली बात है। मूणत ने कहा कि इस घटना की जांच होनी चाहिए, गौमाता को चारे से दूर रखकर उनकी जान लेने वाले ठेकदार के खिलाफ जुर्म दर्ज होना चाहिए। अगर 24 घंटे के भीतर सरकार ने कार्रवाई नहीं की, तो जोन कमिश्नर कार्यालय में जाकर घेराव करेंगे।

Leave a Comment