रायपुर ब्रेकिंग न्यूज़.IAS रानू साहू को गिरफ्तार कर ईडी ले गई कोर्ट, 3 दिन की रिमांड मंजूरी के बाद 25 जुलाई को फिर करेंगे पेश

Toran Kumar reporter..22.7.2023/✍️

रायपुर। IAS Ranu Sahu छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आइएएस रानू साहू को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। आइएएस रानू साहू विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया। है। सुनवाई के बाद ईडी ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट नें 3 दिन की रिमांड को मंजूरी दी है। वहीं आइएएस रानू साहू को ईडी 25 जुलाई को फिर से कोर्ट में पेश करेगी। बता दें इससे पहले शनिवार को सुबह आठ बजे रानू साहू को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया।

रानू साहू छत्तीसगढ़ की दूसरी IAS ऑफिसर हैं जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया। इससे पहले आइएएस समीर विश्नोई गिरफ्तार हो चुके हैं और कोयला घोटाला मामले में फिलहाल रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं। रानू साहू वर्तमान में कृषि विभाग में संचालक के पद पर पदस्थ थीं। इससे पहले रानू रायगढ़ जिले की कलेक्टर रह चुकी हैं।

रानू साहू ने कोर्ट में ये कहा-

ईडी ने रिमांड 14 दिनों की मांगी थी। ईडी की हिरासत में अदालत पहुंची आइएएस रानू साहू ने कोर्ट में कहा कि मैंने लगातार पूछताछ में सहयोग किया है। इन्होंने जब भी बुलाया, मैं उपस्थित हुई। मैं इनके रिमांड के आवेदन का विरोध करती हूं। मेरा यह विरोध दर्ज किया जाए। इसके बाद अदालत ने रानू साहू को तीन दिन की रिमांड पर ईडी को सौंप दिया है।

Leave a Comment