Raipur: भाजयुमो ने किया व्यापमं का घेराव, भर्ती में भ्रष्टाचार को लेकर कार्यालय में पोते गोबर और स्याही

CG BJYM protest against Vyapam Regarding corruption in recruitment

भाजयुमो ने किया व्यापमं का घेराव
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने चार सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को व्यावसायिक परीक्षा मंडल कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने गोबर और स्याही से अपना विरोध जताया। इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस के साथ जमकर झूमाझटकी हुई। इस वजह से कई कार्यकर्ताओं को चोटे लगी हैं।

भाजयुमो ने घेराव के बाद राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में कई बिंदुओं पर राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट कराया। ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान में राज्य के संपूर्ण जिलों में सहायक ग्रेड-3 / स्टेनोग्राफर तथा तृतीय श्रेणी की सीधी भर्ती बिना परीक्षा आयोजित किये जिलावार की जा रही है, जो कि गलत है। ये भर्तियां पूर्व में प्रदेश स्तर पर 15 वर्षों तक छत्तीसगढ़ व्यापमं के माध्यम से प्रतियोगी चयन परीक्षा के आधार पर होती रही है। आरोप लगाया कि स्थानीय स्तर पर अपने चहेतों को लाभ पहुंचाया गया है। स्वामी आत्मानंद स्कूल में सहायक शिक्षक प्रयोगशाला की भर्ती में इंटरव्यू के लिए 35 लोगों को बुलाया जाता है। अंतिम चयन सूची में ऐसे 2 लोगों का नाम आता है, जिनका नाम पूर्व घोषित 35 उम्मीदवारों की सूची में नहीं था।

भाजयुमो ने कहा है कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा व्यापमं की ओर से ली गई थी तो परीक्षा परिणाम भी व्यापमं की ओर से जारी करना था, लेकिन पुलिस मुख्यालय ने व्यापमं से बंद लिफाफे में परिणाम अपने यहां मंगवा लिया गया. जो कि अनुचित प्रक्रिया थी। इसी तरह छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 में सहायक शिक्षक पद के लिए 1,83,281 आवेदन प्राप्त हुए। परीक्षा में 1,46,176 अभ्यर्थी शामिल हुए एवं अनुपस्थित 37,105 अभ्यर्थी थे। ये आंकड़े व्यापमं की ओर से परीक्षा के तुरंत बाद जारी हुआ था। अंतिम परिणाम में जारी सूची में अभ्यर्थियों की संख्या 1,46,275 हो गई। अतिरिक्त 99 अभ्यर्थी की संख्या बढ़ना यह संदेह की स्थिति और भर्ती में भ्रष्टाचार का सूचक है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने इस दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं के भविष्य को भूपेश बघेल की सरकार ने बर्बाद कर डाला है। हमारा राज्य प्रतिभावन युवाओं से भरा हुआ है, जो देशभर के अलग-अलग जगह प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। भूपेश बघेल की सरकार ने अपने शासनकाल में प्रदेश के युवाओं का भविष्य अपनी भ्रष्ट नीति से बर्बाद कर दिया है। शुक्रवार को आहूत घेराव में भाजयुमो प्रदेश महामंत्री उपकार चंद्राकर, प्रदेश उपाध्यक्ष व रायपुर संभाग प्रभारी रोहित माहेश्वरी, रीतेश मोहरे, खुशबू बंजारे, पियूष ठाकुर, शांतनु शुक्ला, प्रखर मिश्रा, अनुराग चौबे, समीर फ़रिकार, विकास मित्तल आदि मौजूद रहे।

Source link

Leave a Comment