कर्नाटक चुनावः पीएम मोदी बोले- ‘कांग्रेस के नेताओं ने मुझे 91 बार गालियां दी, बाबासाहेब आंबेडकर को भी कहे थे अपशब्द’…video

Toran Kumar reporter…29.4.2023/✍️

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक को देश का नंबर एक राज्य बनाने के लिए राज्य में ‘डबल इंजन’ की सरकार का बरकरार रहना जरूरी है.कर्नाटक चुनाव केवल पांच साल के लिए सरकार बनाने के वास्ते नहीं है, बल्कि यह राज्य को देश का नंबर एक राज्य बनाने की खातिर भी है. डबल इंजन सरकार से जो फायदा होता है उसका एक उदाहरण कर्नाटक में आया विदेशी निवेश है. भाजपा सरकार की वजह से देश में विदेशी निवेश में रिकार्ड बढ़ोत्तरी हुई है. कांग्रेस की सरकार में हर साल 30,000 करोड़ रुपए के आस-पास विदेशी निवेश कर्नाटक में आता था, भाजपा की सरकार में अब हर साल करीब 90,000 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश कर्नाटक में आ रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि कांग्रेस ने बाबासाहेब आंबेडकर को भी अपशब्द कहे थे; आज हम उन्हें वीर सावरकर का अपमान करते हुए देख रहे हैं. इस चुनाव में भी कांग्रेस ने फिर से मुझे गालियां देने का काम शुरु कर दिया है. अब तक मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार अलग-अलग गालियां दी हैं. अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत सुशासन के लिए की होती तो आज कांग्रेस की ऐसी दुर्दशा ना होती. कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस की गालियों का जवाब वोटों से देने का फैसला किया है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को बांटा है, पार्टी केवल तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में 100 से ज्यादा ऐसी सिंचाई योजनाएं थी जो दशकों से लटकी हुई थीं। बीते 9 वर्षों में दशकों से अधूरी पड़ी 60 से ज्यादा सिंचाई योजनाओं को हम पूरा कर चुके हैं. गरीबों की तकलीफ कांग्रेस को कभी समझ नहीं आई और कांग्रेस वो दल है जो विकास में भी राजनीति करती है और नकारात्मकता में भरी पड़ी है. जब तक कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार रही उसने गरीबों के घर बनाने की स्पीड धीमी कर दी. गरीबों के साथ कांग्रेस के इस अत्याचार को भाजपा सरकार ने रोका और हमने यहां घर बनाने की स्पीड को और तेज किया.

Leave a Comment