अब खुलेगा माफिया के परिवार का काला चिट्ठा! ED के हाथ लगे कई सबूत, अतीक के CA को किया तलब

Tarun Kumar reporter..28.4.2023/✍️

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद अब उसके परिवार पर ईडी (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है. ईडी के स्कैनर पर माफिया अतीक की बेगम  शाइस्ता परवीन के 6 एसोसिएट्स हैं. माफिया परिवार की 50 से ज्यादा बैंक खातों की डिटेल्स ईडी के हाथ लगी है जिससे परिवार वाले मनी लॉन्ड्रिंग कर रहे थे. इसके अलावा 10 से ज्यादा बैंक अकाउंट्स को फ्रीज किया गया है और बाकी अकाउंट्स को भी फ्रीज करने की तैयारी चल रही है. 

ईडी को इस बात का भी शक है कि इन बैंक अकाउंट्स से मौजूदा समय में भी शाइस्ता के सहयोगियों उसकी मदद कर रहे हैं. जांच एजेंसी ने 20 से ज्यादा ऐसी कंपनियों की पहचान की है, जिसका शाइस्ता के करीबी काले धन को सफेद करने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे. 3 कंस्ट्रक्शन कंपनी की जानकारी भी हाथ लगी है, जो अतीक के कहने पर जबरदस्ती हथियाई गई जमीनों पर बिल्डिंग बनाने का काम करती थी

अतीक के चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया तलब 

जांच में यह भी सामने आया है कि शाइस्ता के करीबियों ने 20 से ज्यादा शेल कंपनियों को मुंबई, कोलकाता जैसे शहरों में रजिस्टर कराया था. इनके जरिए अतीक की काली कमाई को खपाया जा रहा था. ईडी ने अतीक के दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारी जल्द ही प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ से अतीक गैंग के खिलाफ की गई कार्रवाई का ब्योरा भी मांगेंगे. 

अतीक हत्याकांड मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

दरअसल, आज (28 अप्रैल) माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होनी है. इस पूरे हत्याकांड की निष्पक्षक जांच के लिए दो याचिका दायर की गई हैं. वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स लगातार शाइस्ता परवीन और गुड्डु मुस्लिम की तलाश में लगी हुई है.

Leave a Comment