विश्व कप 2023 के लिए भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के नाम

World Cup 2023 Team India Squad: विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. इस टूर्नामेंट के लिए लगभग सभी टीमों ने तैयारी कर ली है. भारत ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है. लेकिन इसकी अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया है. संजू सैमसन को टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. सैमसन एशिया कप 2023 के लिए भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम के साथ श्रीलंका गए हैं

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यों वाली भारतीय टीम का चयन कर लिया है. केएल राहुल को टीम में जगह दी गई है. जबकि संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है. सैमसन के साथ-साथ प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा भी भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं. ईशान किशन को टीम में जगह मिली है. बीसीसीआई ने विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव को भी जगह दी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर को भी टीम इंडिया में जगह दी है. अगर बॉलिंग अटैक की बात करें तो इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. स्पिनर कुलदीप यादव भी टीम में जगह बना सकते हैं.

बीसीसीआई को विश्व कप 2023 के लिए 5 सितंबर तक टीम की घोषणा करनी है. वह आईसीसी को फाइनल टीम सबमिट करेगी. बोर्ड ने केएल राहुल की फिटनेस को लेकर विशेष ध्यान रखा है. रिपोर्ट के मुताबिक राहुल की फिटनेस को लेकर मेडिकल टीम ने ग्रीन सिगनल दे दिया है. राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वे नेट्स में अच्छा खेल रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Leave a Comment