मणिपुर: कई घरों को आग लगी, हिंसा भरी, मिजोरम से मैतेई कर रहे पलायन; पढ़ें भिक्षु कांड के बाद क्या-क्या हुआ

घरों में लगाई आग, हिंसा बढ़ी, मिजोरम से भाग रहे मैतेई;  मणिपुर रेप कांड के बाद क्या हुआ?

अधिकारियों में हिंसा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


नोकझोंक में महिलाओं को निर्वस्त्र कर कुचलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वीडियो सामने आने के बाद मॉडलों के साथ-साथ पड़ोसी राज्य मिजोरम में भी मस्जिद की आशका सितारा जा रही है। यहां रहने वाले मैतेई समुदाय के सैकड़ों लोगों का पलायन शुरू हो गया है। ये लोग असम और सरकार लौट रहे हैं। सरकार ने इसके लिए एक विशेष उड़ान सेवा भी शुरू की है।

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपतियों के निकोलस होते जा रहे हैं। यहां चुराए गए चांदपुर और इंफाल के पास मैतेई और कुकी समुदाय के बीच शनिवार को रातभर फायरिंग हुई। इस दौरान बमबारी रायफल्स, पॉम्पी गन्स और अन्य डाकुओं ने हमला कर दिया। बिष्णुपुर में भीड़ ने एक स्कूल और कई घरों में आग लगा दी। उद्यमों पर बेरोजगार हैं युवा बेरोजगार। इसके अलावा थोरबुंग, कांगवे के पर्वतीय क्षेत्र में भी हथियार हो रहे हैं।

आइए जानते हैं अमेरिका में महिलाओं को निर्वासित करने का वीडियो सामने आने के बाद से अब तक क्या-क्या हुआ? सरकार क्या कदम उठा रही है?






(टैग्सटूट्रांसलेट)मणिपुर में हिंसा(टी)मणिपुर महिलाएं(टी)मणिपुर नग्न महिलाएं(टी)पीएम मोदी(टी)नरेंद्र मोदी(टी)मुख्य न्यायाधीश(टी)सीजी(टी)महिला नग्न वीडियो(टी)मणिपुर बलात्कार वीडियो(टी)भारत समाचार हिंदी में(टी)नवीनतम भारत समाचार अपडेट

Leave a Comment