बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 यात्रियों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

Toran Kumar reporter

Train Accident: बिहार के बक्सर जिले में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express News) हादसे का शिकार हो गई. दिल्ली के आनंद विहार से असम के कामाख्या (Anand Vihar To Kamakhya) जा रही ट्रेन के 6 डिब्बे बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन (Raghunathpur Railway Station) के पास पटरी से उतर गए और एक डिब्बा दूसरे डिब्बे पर चढ़ गया. हादसे में अब तक 4 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हैं. बक्सर के डीएम अंशुल अग्रवाल ने 4 पैसेंजरों के मौत की पुष्टि की है. कइयों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

राहत-बचाव अभियान जारी
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना रात करीब 9 बजकर 35 मिनट पर हुई. रेलवे की तरफ से इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. मेडिकल टीम और अधिकारियों के साथ-साथ दुर्घटना राहत यान घटना स्थल पर पहुंच चुका है. हादसे की जो तस्वीरें आ रही हैं वह काफी डरावनी है.

नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस: इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर (North East Express Helpline Number)
रेलने ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express Emergency Number) से जुड़ी जानकारी के लिए रेलवे ने अलग-अलग इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये हैं. उत्तर रेलवे के CPRO ने बताया, ‘आनंद विहार टर्मिनल से कामाख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे रात 09.35 बजे दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए.

हेल्पलाइन नंबर

पटना (PNBE): 9771449971
दानापुर ( DNR): 8905697493
आरा ( ARA) – 8306182542
COML CNL- 7759070004

रेल मंत्री के संपर्क में अश्विनी चौबे
केंद्रीय मंत्री और बक्सर से BJP सांसद अश्विनी चौबे ने कहा, ‘मैंने इस बारे में रेल मंत्री को बताया है और इसके साथ-साथ मेरी NDRF के DG, बिहार के मुख्य सचिव, वहां के ज़िलाधिकारी, रेलवे के GM से बात हुई है. सामाजिक कार्यकर्ता और अन्य लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. डॉक्टरों की टीम को भी मौके पर भेज रहे है. मैं भी मौके पर पहुंच रहा हूं. मैं भी लगातार सूचना ले रहा हूं.

घायलों के इलाज के लिए करें उचित व्यवस्था’
उधर, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बक्सर और आरा के ज़िलाधिकारी और SP से बात की और उन्हें घायलों के लिए उचित व्यवस्था करने और संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द घटना स्थल पर भेजने का निर्देश दिया.

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारी सभी अधिकारियों से बात हुई है. स्वास्थ विभाग, आपदा विभाग के अधिकारियों से बात हुई है. बक्सर, आरा, पटना के अस्पतलों को अलर्ट जारी किया है. सुरक्षा बल, NDRF, SDRF को भी मौके पर भेजा है. हमारी प्राथमिकता अधिक-से-अधिक लोगों की जान को बचाना है. हमने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं.’

Leave a Comment