Lakhimpur News: ‘गदर 2’ देखने आए 32 साल के अक्षत तिवारी फन मॉल में गिर पड़े, हार्ट अटैक से गई जान

लखीमपुर खीरी में गदर-2 मूवी देखने गए एक 35 साल के युवक की मौत हो गई। वह मोबाइल पर बात करते हुए मॉल में एंट्री कर रहा था। तभी अचानक लड़खड़ाकर जमीन पर गिर गया। आसपास के लोग पहले तो कुछ समझ नहीं पाए। उन्हें लगा कि मिर्गी या फालिश का अटैक आया है। करीब 30 मिनट तक युवक वहीं तड़पता रहा, लेकिन लोगों ने मदद नहीं की। मॉल प्रबंधन के आने के बाद उसे उठाकर नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। यह पूरी घटना मॉल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

मृतक युवक की पहचान अक्षत तिवारी (35) के तौर पर हुई है। वह द्वारिकापुरा मुहल्ले में परिवार के साथ रहता था। अक्षत की रजत मेडिकल स्टोर के नाम से महेवागंज में दुकान है। शुक्रवार को वह गदर-2 फिल्म का नाइट शो देखने फन मॉल गया था। CCTV के मुताबिक, अक्षत ने 7 बजकर 45 मिनट में मॉल में एंट्री की। इसके चंद सेकेंड बाद ही वह गिर गया।

देखिए, घटना के दो फुटेज

30 मिनट अक्षत वहां छटपटाता रहा
वीडियो में दिखाई दे रहा है कि काले कपड़े पहने अक्षत फोन पर बात करते हुए मॉल में एंट्री करता है। इसके बाद वह कुर्सियों की तरफ बढ़ते ही गिर जाता है। उसके आगे चल रहे दो युवक सहम जाते हैं। उनको कुछ समझ नहीं आता है। एक-दो युवक और वहां पहुंच जाते हैं, लेकिन वह अक्षत को उठाते नहीं हैं।

तभी मॉल का सिक्योरिटी गार्ड वहां पहुंचता है। आनन-फानन में मॉल प्रबंधन को यह जानकारी दी जाती है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, करीब 30 मिनट अक्षत वहां छटपटाता रहा। कोई कह रहा है फालिस अटैक आ गया तो कोई कह रहा कि मिर्गी आ गई। लेकिन, किसी ने भी उसे तुरंत हॉस्पिटल ले जाने की जहमत नहीं उठाई। काफी देर बाद युवक को अस्पताल ले जाया गया। जहां चेकअप के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

शुरुआती जांच के आधार पर डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि अक्षत की मौत हार्टअटैक से हुई है। महज 35 साल की उम्र में उसे हार्टअटैक कैसे आया? इन सवालों के जवाब अभी नहीं मिल पाए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अगर उसे तुरंत सीपीआर यानी कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन दिया जाता तो शायद अक्षत की जान बच सकती थी।

अपर पुलिस अधीक्षक नेपाल सिंह ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। शुरुआती जांच में मामला हार्टअटैक का लग रहा है। मृतक के परिवार की शिकायत है कि उनको मॉल प्रबंधन ने समय से जानकारी नहीं दी। जबकि अक्षत के मोबाइल में कोई लॉक नहीं था। इसकी जांच की जा रही है।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी, 3 महीने की बेटी थी
उधर, अक्षत की मौत की सूचना मिलते ही पत्नी और परिवार मौके पर पहुंच गया। परिजनों ने बताया कि अक्षत की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। उसके 3 महीने की बेटी थी। परिवार में मां और एक भाई है। रिश्तेदारों ने बताया कि अक्षत को कोई मेडिकल हिस्ट्री नहीं थी। खासकर उसे हार्ट से जुड़ी कोई बीमारी नहीं थी।

Leave a Comment