Johannesburg Building Fire: जोहान्सबर्ग की इमारत में आग लगने से 64 मरे, दर्जनों घायल | VIDEO

Johannesburg building Fire: दक्षिण अफ्रीका के राज्य जोहान्सबर्ग में बड़ा हादसा हुआ. एक पांच मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई. इससे 64 लोगों की मौत हो गई, जबकि 43 लोग घायल हो गए. शहर की आपातकालीन सेवाओं ने यह जानकारी दी. इस घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जो दहला देने वाले हैं. सड़कों पर लाशें फैली हुई हैं. दर्जनों लोगों ने अपनों को खो दिया है.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ट्वीट्स की एक श्रृंखला में आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता रॉबर्ट मुलाउदज़ी ने कहा कि कई लोगों का इलाज किया जा रहा है और कुछ को स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में ले जाया गया है. इस बीच दक्षिण अफ़्रीकी राज्य प्रसारक एसएबीसी ने कहा कि आपातकालीन सेवाएं और अग्निशामक भीषण आग को बुझाने के लिए काम कर रहे हैं. आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि आग लगने की सूचना बुधवार-गुरुवार की रात करीब 1.30 बजे मिली.

इतने बड़े पैमाने पर आग लगने की घटना का कारण अभी भी जांच का विषय है. सीएनएन ने एक बयान में सेवाओं के हवाले से कहा, जोहान्सबर्ग शहर आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के लिए राहत की सुविधा शुरू करने के लिए सक्रिय किया गया है. सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में एक इमारत की निचली मंजिल पर विशाल नारंगी रंग की आग की लपटें दिखाई दे रही हैं, और कई लोग बाहर की ओर भागते हुए दिख रहे हैं. आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

Leave a Comment