बरेली में मुस्लिम युवक के माथे पर गोदा जय भोलेनाथ:मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ही की करतूत, परिजनों ने हंगामा करते हुए पुलिस में शिकायत की

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मानसिक रूप से कमजोर दानिश उर्फ़ बाबू नाम के एक युवक के माथे पर जय भोलेनाथ गोदने का मामला सामने आया है। पीड़ित के परिजनों ने घटना के विरोध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। आरोपित का नाम मोहम्मद शादाब उर्फ़ शोभी है जो बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी है। जय भोलेनाथ लिखने के लिए किसी नुकीले औजार का प्रयोग किया गया है। पुलिस आरोपित को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है। घटना रविवार (3 सितंबर 2023) की है।

दानिश के परिजनों का आरोप है कि आरोपित शादाब ने दानिश की गरीबी का मजाक उड़ाया है। घटना की जानकारी आस-पास के लोगों को हुई तो वो भी शादाब के घर पहुँच गईं। इन सभी ने घर के अलावा बगल के चौराहे पर भी हंगामा किया और शादाब पर कार्रवाई की माँग की। इन महिलाओं में दानिश के रिश्तेदार भी थे। पीड़ित दानिश की माँ आरोपित के घर में बर्तन माँजने और झाड़ू-पोंछें का काम करती है।

आरोप है कि दानिश के घर वालों ने जब उलाहना दी तब शादाब की माँ शबनम ने इसे मजाक में की गई हरकत बताया। बाद में आरोपित के परिजनों ने हंगामा कर रहे लोगों से कहा, “जाओ जो कर पाओ कर लो।” शिकायत में शादाब पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का भी आरोप है। फ़िलहाल पुलिस ने शादाब को हिरासत में ले लिया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Comment