इंदौर Mango में था जहर! महिला ने खाया तो हो गई मौत, लेकिन सास की हालत देख सब चौंक गए

Toran Kumar reporter..16.7.2023/✍️

इंदौर में कुछ दिनों पहले आम खाने से मौत के मामले की गुत्थी सुलझने की बजाय और उलझती जा रही है. महिला की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ खाने से मौत की बात सामने आई है. इसके बाद माना जा रहा था कि आम में जहर था, लेकिन जो आम महिला ने खाए थे वही आम महिला की सास ने भी खाए थे. उन्हें कुछ नहीं हुआ और वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. ऐसे में अब पुलिस महिला को मौत को संदिग्ध मानते हुए आगे की जांच में जुट गई है. 

जानें पूरा मामला

8 जुलाई को इंदौर के बिजलपुर में रहने वाली 23 साल की नवविवाहिता द्वारा आम खाने के बाद अचानक तबियत बिगड़ने का मामला सामने आया था. इसके बाद महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान 10 जुलाई को उसने दम तोड़ दिया. इस पर उसके ससुर बंसीलाल अलेरिया ने बताया कि उनकी बहू ने दोपहर में भोजन के बाद आम खाए थे, जिसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई. शाम होते-होते उसे सिरदर्द और चक्कर आने की शिकायत हुई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर का खुलासा
महिला की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर से उसकी मौत होने की बात सामने आई, लेकिन जिस आम में जहर होने की बात बताई जा रही है वही आम महिला की सास ने भी खाए और वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं. ऐसे में पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है.

जब्त किए आम
मामला सामने आने के बाद पुलिस टीम ने महिला के घर से आम भी जब्त किए थे. डॉक्टर ने बताया कि आजकल बाजारवाद के चलते ज्यादा कमाई के चक्कर में फलों को कार्बेट से पकाया जा रहा है. ये बहुत ही घातक केमिकल है इसलिए कार्बेट से पकाए आम में भी जहरीला पदार्थ हो सकता है. ऐसे में इन आमों को खाने से भी शरीर में जहर पहुंच सकता है और मौत हो सकती है. हालांकि अभी ये अनुसंधान का विषय है कि आम जहरीले थे या अलग से कोई जहरीली वस्तु का सेवन किया गया है. खाद्य लैब में जांच कराई गई है, जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है

Leave a Comment