झारखंड में महागठबंधन के विधायकों के आवास पर इनकम टैक्स विभाग के छापे, कारोबारियों के ठिकानों पर भी रेड

झारखंड में महागठबंधन के दो विधायकों के आवास पर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है. वहीं, कुछ कारोबारियों के घर पर भी छापेमारी की जा रही है.  मिली जानकारी, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ जय मंगल सिंह के आवास पर आज तड़के सुबह से आयकर विभाग छापेमारी कर रही है. जी मीडिया संवाददाता ने बताया कि जयमंगल सिंह के बेरमो स्थित ढोरी स्टाफ क्वार्टर आवास पर लगभग 30-35 के संख्या में आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे. विधायक आवास के मुख्य द्वार बंद कर जांच पड़ताल चल रही है. अनूप सिंह उर्फ जय मंगल सिंह और प्रदीप यादव कांग्रेस से विधायक हैं.

वहीं, बेरमो के कोल व्यवसायी अजय सिंह के आवास पर भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी चल रही है. वहीं, पोड़ैयाहाट विधयाक प्रदीप यादव के गोड्डा स्थित आवास पर शुक्रवार की अहले सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी शुरू की. ये छापेमारी सुबह साढ़े 5 बजे से ही चल रही है.

राजधानी रांची में भी आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. जी मीडिया संवाददाता ने बताया कि शुक्रवार को अहले सुबह से ही आईटी की टीम विभिन्न ठिकानों पर रेड कर रही है. जानकारी के मुताबिक कुछ विधायकों और बड़े व्यवसाई के ठिकाने पर केंद्रीय जांच एजेंसी की छापेमारी चल रही है. इसी क्रम में व्यवसाय विष्णु अग्रवाल के आवास पर भी आईटी की टीम पहुंची है. इस टीम में चार पुलिस अधिकारी तो वही एक महिला अधिकारी मौजूद हैं, गौरतलब है कि विष्णु अग्रवाल झारखंड के बड़े कारोबारी हैं और अनियमितता की शिकायत मिलने के बाद विधायकों के साथ-साथ कारोबारी विष्णु अग्रवाल के कांके स्थित आवास पर भी दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है.

Leave a Comment