Horoscope Today: August 02, 2022: कन्या, मकर, मीन राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

2 अक्टूबर 2022, रविवार को नवरात्रि का 7वां दिन है. इस दिन मां कालरात्रि की पूजा की जाती है. रविवार का दिन मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि के साथ सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है? आइए जानते हैं इस दिन का राशिफल

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए दिन आर्थिक स्थिति मे मजबूती लेकर आएगा. आज नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. घर परिवार में आज आप किसी समस्या को लेकर परेशान रहेगे, जिसके लिए आपको वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी वह सुलझती दिख रही है. यदि आप किसी से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी.

वृषभ
वृषभ राशि के जातक दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे. आज आप यदि जीवन साथी के कैरियर को लेकर चलते थे, तो उन्हें आज कोई अच्छा अवसर मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपको एक से ज्यादा इन्कम के स्त्रोत मिलने से आपको बहुत ही ज्यादा सोच विचार कर निर्णय लेने होंगे, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है.  दांपत्य जीवन में कोई पुराना चल रहा है अवरोध समाप्त होगा.

मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियां लेकर आएगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोग बेहतर अवसर को पाकर प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आज आपको संतान से किसी धन संबंधित विवाद पर क्रोध कर सकते हैं,लेकिन आपको ऐसा करने से बचना होगा. व्यापार कर रहे लोग आज कुछ नई योजनाओं को फिर से शुरू करके धन कमाने में कामयाब रहेंगे. आपको अपने किसी पुराने मित्र से मिलने का मौका मिलेगा.

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सुखमय रहने वाला है. आज आपको ससुराल पक्ष से बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आपको आज किसी से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा. आप अपनी दिनचर्या के उपयोग में आने वाली किसी वस्तु की खरीदारी भी कर सकते हैं.

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन शांति बनाए रखने के लिए रहेगा. आपको किसी भी परिस्थिति में  धैर्य बनाए रखना होगा, लेकिन परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहेगा और कोई पुरानी चल रही कलह समाप्त होगी. आपका कोई परिजन आज आपके घर दावत पर आ सकते है. आप आज किसी धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए उन्हें परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी. कार्यक्षेत्र में अचानक से आज आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपकी कोई पिछली की गई गलती आज आपके लिए सबक बनेगी, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आप किसी काम को पूरा करने के लिए निरंतर तत्पर रहेंगे, लेकिन फिर भी वह पूरा ना होने से आपका मन परेशान रहेगे. आपको अपने किसी भी विदेश में रह रहे परिजन से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थी आज किसी खेल प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातको के लिए दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ नरम गरम रहेगा व अपने कुछ पुराने रोगों को लेकर परेशान रहेंगे, जिनके लिए उन्हें किसी अनुभवी डॉक्टर से भी सलाह मशवरा लेना पड़ सकता है. आप योग व व्यायाम को अपनी दिनचर्या में अपना कर कुछ बीमारियों को आसानी से समाप्त कर पाएंगे. माता-पिता को आप किसी धार्मिक आयोजन में लेकर जा सकते हैं.

धनु 
धनु राशि के जातकों के चारों ओर का वातावरण सखमय रहेगा. आज आप अपनी वाणी की मधुरता से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और लोग आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे, लेकिन संतान के कैरियर में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो आपको उसका भी समाधान मिल सकता है. जीवन साथी के लिए आप किसी नए व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं, जिसके लिए दिन बेहतर रहेगा.

मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आज वर्क फ्राम होम में कार्यरत लोग किसी परेशानी में आ सकते हैं, क्योंकि वह अपने काम पर फोकस नहीं कर पाएंगे. आज आपको एक से अधिक स्त्रोत धन प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, जिससे आप अच्छा मुनाफा भी कमाने में  भी कामयाब रहेगे. आप भविष्य की कुछ योजनाओं में धन संचय करने पर भी विचार करेंगे.

कुंभ 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियां लेकर आएगा. आज कार्य क्षेत्र में यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न भी होगी, तो आप उससे माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे. आप आज अपने मित्रों के साथ यदि कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो उसमें आपको वाहन के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो उसके अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ  सकता है.

मीन
मीन राशि के जातक अपने काम काजो को लेकर व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण उन्हें समझ नहीं आएगा कि अपने किस काम को पहले करूं और किसे बाद में. कार्यक्षेत्र में आप अपने अधिकारियों की बात मानकर तरक्की पा सकते हैं, जिससे आपको प्रसंन्नता बनी रहेगी, लेकिन  किसी बात को लेकर आपके मन में संशय बना रहेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थीयो ने यदि परीक्षा की तैयारियों में ढील दी, तो उनके लिए दिन नुकसानदायक रहेगा

Leave a Comment