हरियाणा CM ने दौड़ाई बुलेट,VIDEO:करनाल में घर से एयरपोर्ट तक गए; मनोहर लाल बोले- शहर की भीड़ कम करने के लिए ये जरूरी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने “कार फ्री डे” (Car Free Day) वाले दिन बाइक की सवारी की. ‘कार-फ्री’ दिन मनाने के रूप में उन्होनें बुलेट से करनाल एयरपोर्ट तक यात्रा की, इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सीएम खट्टर बुलेट (Bullet Bike) चलाते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होनें मंगलवार को एक्स (पूर्व में Twitter) पर वीडियो शेयर कर लिखा, “कार फ्री डे” हो या “नशामुक्त हरियाणा” बनाने का संकल्प हो बिना जनसहयोग के पूरा नहीं हो सकता. सीएम खट्टर ने आगे लिखा, “कार फ्री डे” पर करनाल एयरपोर्ट तक की यात्रा बाइक द्वारा करके, आज के दिन कार ट्रैफिक कम करने का एक छोटा सा प्रयास मेरा भी रहा. उन्होनें लिखा, मुझे आशा है कि प्रदेश के जागरूक लोग इस सन्देश को आगे बढ़ाकर लोगों को ‘मात्र एक दिन’ कार त्यागने को प्रेरित करेंगे.

इससे पहले, सोमवार (25 सितंबर) को हरियाणा सरकार (Haryana News) ने राज्य में सभी हुक्का बार बंद (Haryana Hookah Bar News) करने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने इसका ऐलान किया. सरकार की तरफ से कहा गया कि हरियाणवी संस्कृति के परंपरागत हुक्का पर यह नियम लागू नहीं होगा.

हरियाणा CMO की तरफ से ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा गया, नशे के खिलाफ लड़ाई में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में व्यावसायिक हुक्का बार को बैन करने का ऐलान किया है. हरियाणवी संस्कृति के ‘परंपरागत हुक्का’ पर यह नियम लागू नहीं होगा. बता दें यह घटना कुछ महीने पहले हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा राज्य में होटल, रेस्तरां, पब, बार और नाइट क्लबों में हुक्का परोसने पर प्रतिबंध लगाने की मांग के बाद आया है.

Leave a Comment