सीधी पेशाबकांड पर Tweet को लेकर भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर के खिलाफ इंदौर-भोपाल में दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

Toran Kumar reporter…8.6.2023/✍️

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. नेहा सिंह राठौर ने सीधी में हुए पेशाबकांड पर ट्वीट किया था. ट्वीट ही मुसीबत का कारण बन गया और उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है. दरअसल, सीधी जिले की घटना को लेकर भोजपुरी लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने एक ट्वीट किया था और लिखा था MP में ‘का बा ..?’ कमिंग सून.., आरोप है कि उन्होंने इसके साथ एक चित्र भी पोस्ट किया था, जिससे सियासी हलचल पैदा हो गई. इस चित्र को भाजपा से जुड़े लोग RSS का अपमान करार दे रहे हैं.

ट्वीट में क्या था?

नेहा सिंह ने खुद ट्वीट कर बताया, ‘भाजपा नेता ने आदिवासी व्यक्ति के सिर पर पेशाब कर दिया. इसकी आलोचना करने पर उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. सूरज खरे की ओर से भोपाल के हबीबगंज थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर नेहा सिंह राठौर के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है. इस आवेदन में कहा गया है कि सीधी कांड को लेकर किए गए पोस्ट में आरोपी को आरएसएस की ड्रेस में दिखाया गया है.

वहीं, एक अन्य शिकायत इंदौर के छोटी ग्वालटोली थाना क्षेत्र में भाजपा के महानगर संयोजक निमेश पाठक ने दर्ज कराई है. बताया गया है कि नेहा सिंह ने जो तस्वीर ट्वीट की है, उसमें एक व्यक्ति बैठा हुआ है, जबकि, दूसरा व्यक्ति खड़ा होकर उसके ऊपर पेशाब कर रहा है. वह व्यक्ति काली टोपी और खाकी नेकर में दिखाया गया है. इस पर विवाद खड़ा हो गया है.

क्या है पूरा मामला
प्रदेश के सीधी जिले में प्रवेश शुक्ला नाम के युवक ने आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब कर दिया था, जिसका वीडियो बीते मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद पुलिस ने शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज कर बुधवार को उसे गिरफ्तार किया. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तथा कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत भी कार्रवाई शुरू की गई है.

Leave a Comment