गृह मंत्री अमित शाह और JP नड्डा से मुलाकात के बाद NDA में शामिल हुए चिराग पासवान

Toran Kumar reporter..18.7.2023/✍️

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात के बाद चिराग पासवान (Chirag Paswan) NDA में शामिल हो गए. रिपोर्ट के मुताबिक लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के नेता चिराग पासवान को NDA में शामिल होने का न्योता मिला था. BJP प्रमुख जेपी नड्डा ने ट्वीट कर बताया कि चिराग पासवान ने एनडीए गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया है.

जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, ‘चिराग पासवान जी से दिल्ली में भेंट हुई. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है. मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं.

मालूम हो कि दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मंगलवार को NDA की अहम बैठक होनी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हाल ही चिराग पासवान को NDA का अहम साथी बताते हुए उन्हें 18 जुलाई को दिल्ली के अशोक होटल में होने वाली एनडीए गठबंधन की बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था.

बता दें कि 2024 के लोक सभा चुनाव में चिराग हाजीपुर से लड़ना चाहते हैं, जहां से वर्तमान में उनके चाचा एवं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस सांसद हैं, जो सीट छोड़ने को तैयार नहीं हैं. केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय ने हाल ही में चिराग पासवान और पशुपति पारस दोनों से अलग-अलग मुलाकात कर समझौता करवाने का प्रयास भी किया था.

मालूम हो कि चिराग के पिता और दिवंगत दलित नेता रामविलास पासवान के नेतृत्व में अविभाजित LJP ने 2019 में 6 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था और भाजपा के साथ सीट के बंटवारे के तहत उसे राज्यसभा की एक सीट भी मिली थी. युवा नेता चिराग चाहते हैं कि उनकी पार्टी में विभाजन के बावजूद BJP, उसी व्यवस्था पर कायम रहे. लोजपा में विभाजन के बाद बने दूसरे गुट राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस हैं, जो सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं.

Leave a Comment

%d