Chattisgarh Crime : लूट की नीयत से युवकों से मारपीट और किडनैपिंग के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़ जिले से मारपीट और लूटपाट करने का मामला सामने आया है। यहां बीते शनिवार को जूटमिल क्षेत्र अंतर्गत संचालित हो रहे मीना बाजार देखकर लौट रहे युवकों से जबरन झगड़ा और मारपीट किया गया। इनसे तीन युवकों द्वारा रुपए की मांग करते हुए एक युवक को गाड़ी में बिठाकर ले जाने और छोड़ने के एवज में रूपयों की मांग किया गया था। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए जूटमिल पुलिस ने अपराध में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। जिन्हें किडनैपिंग और लूटपाट की धाराओं में जेल भेजा गया है।

अड़बहाल थाना चक्रधरनगर में रहने वाले जयकिशन सिदार पिता रसिक लाल सिदार द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि 9 सितंबर की रात अपने मामा स्वाधीन भोई एवं डोलेश्वर सिदार के साथ मीना बाजार देखने बाईक से आया था। वापस घर लौटते समय रात्रि करीब 8 बजे रेल्वे पुल के नीचे एक बाइक में तीन लड़के आए और उनकी बाइक को एक्सीडेंट करने का आरोप लगाते हुए बेवजह धमकाने लगे। इसी का फ़ायदा उठाते हुए एक लडके ने जयकिशन के पर्स में रखा 220 रूपये लूट लिया। उसके दो अन्य साथी जय किशन के मामा को जबरदस्ती बाईक में बैठाकर ले जाने लगे और पैसा देने पर छोड़ने की बात कह कर बाइक में बैठाकर भाग गए। कुछ देर बाद उन्हीं लड़कों ने फोन कर 15,000 रूपये फोन पे करने पर जय किशन के मामा को छोड़ने की बात की ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना जूटमिल में फिरौती की मांग करने वाले मोबाइल धारकों पर अपहरण एवं लूट की धाराओं पर अपराध दर्ज किया गया। इसके बाद आरोपियों के मोबाइल डिटेल्स निकालकर तत्काल टीआई जूटमिल राम किंकर यादव के नेतृत्व में टीम द्वारा दबिश देकर तीनों आरोपी चंद्रेश चौहान उर्फ नंदी चौहान पिता शौकी लाल चौहान निवासी दर्री तालाब राजीव गांधीनगर, मोहम्मद शब्बीर खान निवासी पंजरी प्लांट और तरुण सिदार पिता सुरेश सिदार निवासी दर्री तालाब राजीव गांधी नगर थाना जूटमिल रायगढ़ को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल और उनके मोबाइल की जब्ती की गई है।

Leave a Comment