CG News:Bastar Closed Today : आज बंद रहेगा बस्तर, पीएम मोदी के दौरे के बीच कांग्रेस ने किया आव्हान, पीसीसी चीफ ने कही ये बात

Toran Kumar reporter

जगदलपुर : Bastar Closed Today : छत्तीसगढ़ में कुछ ही समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियां भाजपा और कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेता लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी एक हफ्ते में दूसरी बार प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी आज बस्तर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। लालबाग मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तरवासियों को करोड़ों के विकास कार्यों की दौगात देंगे।

कांग्रेस ने किया बस्तर बंद का आव्हान
वहीं नगरनार एनएमडीसी प्लांट को बेचने के विरोध में कांग्रेस ने नगर बंद का आव्हान किया है । व्यापारियों ने बंद का समर्थन करने के साथ ही अपने प्रतिष्ठानों में पोस्टर चिपकाए हैं, जहां मोदी की सभा में जाने की बात लिखी है। पोस्टर पर स्वेच्छा से अपनी दुकान बंद करने की बात कही है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने नगरनार इस्पात संयंत्र के निजीकरण का विरोध कांग्रेस द्वारा लगातार कर रही है। प्रदेश सरकार तो संयंत्र खरीदने के लिए भी तैयार है। लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार इसे निजी हाथों में देने पर तुली हुई है।

पीसीसी चीफ के फैसले को मिला व्यापारियों का साथ
Bastar Closed Today : पीसीसी चीफ की इस घोषणा के बाद कांग्रेसी मंगलवार को नगर बंद करने के लिए एक दिन पहले ही घोषणा कर चुकी है। जिसके चलते मंगलवार को बस्तर को दोपहर 2 बजे तक बंद रखने का व्यापारियों ने समर्थन दिया है।

कांग्रेस शहर जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य ने नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में बस्तर बंद को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि स्टील प्लांट को बेचने के लिए केंद्र सरकार ने टेंडर जारी कर दिया है, साथ ही इसका डिमार्जर की प्रक्रिया भी की जा रही है। पीएम मोदी और भाजपा बस्तरवासियों के साथ धोखा कर रहे है।

Leave a Comment