CG NEWS : आदर्श आचार संहिता लागू होते ही एक्शन में पुलिस, जगह – जगह सख्ती से हो रही वाहनों की चेकिंग 

रायपुर. आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होते ही रायपुर पुलिस की सख्ती बढ़ गई है. अलग-अलग जगहों पर पुलिस टीम सरप्राइज चेकिंग कर रही है. अंतरजिला चेक पोस्ट के साथ ही शहर के भीड़-भाड़ वाली सड़को पर भी चेकिंग की जा रही है.

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने इन चेकिंग पॉइंट्स का औचक निरीक्षण कर पुलिस टीम को आवश्यक निर्देश दिए हैं. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर फ्रिबिज मैटीरियल, नशे के सामान और अवैध हथियार के पहुंच को रोकने के लिए जिले के सभी थाना क्षेत्रों में लगातार जांच की जा रही है.

बता दें कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने मंगलवार को प्रदेशभर के कलेक्टर और एसपी की बैठक ली. जिसमें चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने के निर्देश दिये थे. साथ ही आचार संहिता नियम कानून के कड़ाई से पालन के निर्देश भी दिए.

ज्ञात हो कि 9 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार सहिंता लागू हो गई है. जिसके बाद कानून व्यवस्था पूरी तरीके से निर्वाचन आयोग के अधीन है. चुनाव को देखते हुए पुलिस द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में जांच, चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं संदिग्ध चीजों पर भी नजर रखी जा रही है.

Leave a Comment