CG breaking news.CM भूपेश बघेल ने फोन पर पंडवानी गायिका तीजन बाई का जाना हालचाल, बेहतर इलाज के निर्देश

Toran Kumar reporter..14.7.2023/✍️

CG.दुर्ग. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फोन कर पंडवानी गायिका तीजन बाई का हालचाल जाना. सीएम बघेल ने पद्म विभूषण डॉ. तीजन बाई के पुत्रवधु रेणु देशमुख से फोन पर चर्चा की. सीएम ने डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं. सीएम के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके घर पहुंचकर जांच की.

लकवे की शिकायत के बाद पंडवानी गायिका तीजन बाई अस्वस्थ चल रहीं हैं. आवश्यक इलाज के लिए परिजनों ने सीएम से सहयोग मांगा. पुत्रवधु ने सीएम से फिजियोथेरेपी एवं इलाज की मांग की. सांसद विजय बघेल ने भी तीजन बाई के घर पहुंचकर उनका हालचाल जाना था. अपने हाथों से उन्हें खिचड़ी भी खिलाई थी.

बता दें कि, पद्मश्री तीजन बाई की स्वास्थ्य समस्या की जानकारी होने पर मुख्य चिकित्सा औऱ स्वास्थ्य अधिकारी जिला दुर्ग डॉ. जे पी मेश्राम के निर्देश पर बीएमओ पाटन डॉ. आशीष शर्मा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए चिकित्सा अधिकारी दल को निर्देशित किया. इसके बाद डॉक्टर भुवनेश्वर कठोतिया औऱ नर्सिंग स्टाफ गुलशन खलखो ने अतिशीघ्र उनके निवास गनियारी पहुंचकर उनकी जांच की.

डॉ. कठोतिया ने स्वास्थ्य जांच करने के बाद और उनके सेक्टर 9 हॉस्पिटल से पूर्व से चल रहे इलाज, दवाओं आदि की जानकारी ली और उचित परामर्श दिया. उनके परिजनों ने मेडिकल टीम को वर्तमान में घर में ही स्वास्थ्य लाभ देने का निवेदन किया. जानकारी के अनुसार, पूर्व से कोरोनरी आर्टरी डिसीज, हाइपरटेंशन,डायबिटीज , स्ट्रोक विथ रेसीड्यूल परेसिस आदि का इलाज चल रहा है. उनके सलाहकार चिकित्सक द्वारा सुझाई गई दवाइयां ले रही हैं.

बता दें कि 68 वर्षीया तीजन बाई पदम् श्री पद्मभूषण और पदम् विभूषण, संगीत नाट्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित है. देश ही नहीं विदेशों में पंडवानी गायन में छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाने वाली तीजन बाई ने 200 से अधिक छात्राओं को पंडवानी की ट्रेनिंग दी है

Leave a Comment