रॉकी और क्वीन की प्रेमकहानी को सीबीएफसी से क्लीन चिट, इन बदलावों के साथ बोर्ड ने दिया सबूत


बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर की स्टोइना की फिल्म ‘रॉकी एंड क्वीन की प्रेम कहानी’ को लेकर काफी चर्चा में आई है। आलिया भट्ट और रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म का टेलिकॉम देखने के बाद प्रियम इस फिल्म की रिलीज होने का बेसब से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच अब फिल्म को सेंट्रल फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा अनुमोदित किया गया है।



‘रॉकी ​​एंड क्वीन की प्रेम कहानी’ साल की सबसे ज्यादा अवेटेड फिल्मों में से एक है। फिल्म में दो दिग्गज कलाकार रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। दोनों फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ फिल्म के प्रचार में शामिल हुए हैं। इस बीच, यह बात सामने आई कि बोर्ड द्वारा कुछ कैट्स की सिफारिश के बाद फिल्म को सेंट्रल फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा अनुमोदित किया गया था।

मनीष मल्होत्रा: मीना कुमारी की मोनालिसा बनाने की खबर, मनीष मल्होत्रा ​​ने कंफर्म, कह कास्ट ये बड़ी बात की


फिल्म में किए गए कुछ बदलावों में ‘बहन दी’ भी शामिल है। लोकप्रिय राम ब्रांड ओल्ड मॉन्क का नाम भी ‘बोल्ड मॉन्क’ कर दिया। बोर्ड ने मोनोसेमोसेक्सुअल का प्रयोग हटाने को कहा है। फिल्म के टेलिकॉम में रानी के घर पर नोबेल पुरस्कार विजेता रवीशनाथ टैगोर की तस्वीरें दिखाई गईं। इस सीन में एक खास शब्द की जगह कोई फिल्टर लिया गया है।

दलीप ताहिल: आमिर की वजह से दिलीप ताहिल को मिली थी ‘हम हैं राही प्यार के’, एक्टर्स ने शेयर किया पुराना किस्सा


इसके अलावा मुख्य बदलावों के साथ ही बोर्ड ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में एक डायलॉग को भी हटाने का ऑर्डर दिया है। इसके अलावा एक लॉन्जरी शॉप के सीन में ‘ब्रा’ शब्द को ‘आइटम’ से रिप्लेस कर दिया गया। स्कॉलर है कि करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ‘गली बॉय’ के बाद दूसरी बार आलिया भट्ट और रणवीर सिंह एक साथ स्क्रीन पर वापस ला रही हैं।

जवान का नया पोस्टर: ‘जवान’ के एक और किरदार की पहली लुक रिलीज, पोस्टर में देखा गया हॉट सिगरेटों का बाजार


बता दें कि ‘रॉकी ​​और रानी की प्रेम कहानी’ में रणवीर जहां एक अमीर पंजाबी लड़के की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, आलिया भट्ट एक बंगाली लड़की का रोल प्ले करने वाली हैं। इस फिल्म से करण ने सात साल बाद डायरेक्ट की कुर्सी संभाली है। यह फिल्म 28 जुलाई को सुपरस्टार में रिलीज होगी।


(टैग्सटूट्रांसलेट)रणवीर सिंह(टी)आलिया भट्ट(टी)करण जौहर(टी)रॉकी और रानी की प्रेम कहानी(टी)सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन(टी)सीबीएफसी

Leave a Comment